Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की जिला अधिकारियों के साथ बैठक, जिले में कोरोना प्रंबंधों संबंधी की सराहना

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की जिला अधिकारियों के साथ बैठक, जिले में कोरोना प्रंबंधों संबंधी की सराहना
  • PublishedAugust 20, 2020

डीसी ने बताया इतिहास साफ्टवेयर से हुई साढ़े 13 हजार लोगों की सैंपलिंग, 410 पाए गए संक्रमित, सैंपलों में किया इजाफा

1821 पुलिस कर्मचारियों के लिए जा चुके है टैस्ट- एसएसपी सोहल  

गुरदासपुर, 20 अगस्त (मनन सैनी)। जिले में कोविड-19 संबंधी किए गए प्रबंधों संबंधी जेल विभाग पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर वैंकट रतनम ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उनके साथ डीसी मोहम्मद इशफाक, एसएसपी गुरदासपुर डा. रजिंदर सिंह सोहल, एसएसपी बटाला रछपाल सिंह, एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल्ल, एसडीएम दीनानगर रमन कोछड़, एसडीएम बटाला बलविंदर सिंह,  सहायक कमिश्नर अमनदीप कौर, आरटीए बलदेव सिंह रंधावा, तहसीलदार अरविंद सलवान व सिविल सर्जन डा. किशन चंद भी मौजूद थे।

बैठक के दौरान डीसी इशफाक ने प्रमुख सचिव को बताया कि जिले में कोविड-19 संबंधी पुख्ता प्रबंध किए गए है। उन्होंने बताया कि आईआईटी चेन्नई की ओ से एतिहास साफ्टवेयर के माध्यम से कोरोना के फैलाव को रोकने में बड़ी सहायता मिल रही है। एतिहास साफ्टवेयर से जिस क्षेत्र में कोरोना फैल सकता है, के बारे में सूचना मिल जाती है। जिससे सेहत विभाग की टीमें मय पर जाकर उस क्षेत्र में लोगों की टेस्टिंग करती है। अब तक एतिहास साफ्ट वेयर से 13 हजार 500 व्यक्तियों की सैंपलिंग की  गई है। इनमें 410 व्यक्ति कोरोना वायरस से पीडित पाए गए है। इन व्यक्तियों के समय पर पता चलने से कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में मदद मिली है।

उन्होंने बताया कि जिले में रोजाना करीब 1500 व्यक्तियों की सैंपलिंग की जा रही है। आने वाले समय में टेस्टिंग समर्था और बढ़ाई जाएगी। रोजाना अधिकारियों के साथ कान्फ्रेंस की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में 19 अगस्त तक 52 हजार 483 व्यक्तियों की टेस्टिंग की जा चुकी है। जिसमें से 49 हजार 138 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में 1040 कोरोना पीड़ित है। 157 पीड़ितों की दूसरे जिलों में टेस्टिंग हुई है। 11 पीड़ित ट्रूॅनाट से पाजिटिव पाए गए है और एंटीजन टेस्ट से 49 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिवि आई है। 

एसएसपी गुरदासपुर डा. सोहल ने बताया कि पुलिस विभाग के करीब 1821 कर्मचारियों/अधिकारियों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। सरकार व सेहत विभाग की हिदायतों का पुलिस विभाग पूरी तरह से पालना कर रहा है।इस दौरान रत्नम ने जिला  प्रशासन द्वारा कोविड-19 संबंधी किए गए पुख्ता प्रबंधों के लिए प्रशासन की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को अगले दिनों में और सुचेत होकर लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए अधिक से अधिक जागरुक किया जाए। सरकारी कार्यालयों में काम कर रहे स्टाफ के टेस्ट भी करवाए जाए।

Written By
The Punjab Wire