Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जिला गुरदासपुर के कुल चार व्यक्ति पाए गए कोविड़-19 पॉजिटिव

जिला गुरदासपुर के कुल चार व्यक्ति पाए गए कोविड़-19 पॉजिटिव
  • PublishedJune 23, 2020

दोहा कतर से लौटे तीन युवक समेत लुधियाना में जिले का एक अन्य मरीज पाया गया पॉजिटिव

गुरदासपुर, 23 जून (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर के कुल चार मरीज मंगलवार को कोविड़-19 संक्रमित पाए गए है। जिसमें दोहा कतर से लौटे तीन युवक तथा एक लुधियाना में इलाज के लिए डेरा बाबा नानक का एक मरीज शामिल है। उक्त चारों के साथ जिला गुरदासपुर में कोविड़-19 एक्टिव मरीजों की संख्या 18 हो गई है तथा कुल कोविड़-19 मरीजों की संख्या 189 हो गई है। 

दोहा कतर से लौटने वाले युवकों में एक युवक काहलवां (24), एक युवक घुमान (35) तथा एक युवक नंगल (34) का है। उक्त तीनों को प्रशासन की ओर से पहले से ही आईसोलेशन क्वारंटाइन में रखा गया है।जिसमें  काहलवां तथा घुमान के रहने वाले युवक सीएचसी कलानौर तथा गांव नंगल के युवक को सीएचसी डेरा बाबा नानक में रखा गया था। संक्रमित पाए जाने के बाद नंगल के युवक को बटाला तथा अन्य दो को गुरदासपुर में आईसोलेट किया जाएगा। उक्त तीनों 17 जून को इंडिगों एयरलाईन के जरिए भारत पहुंचे थे। उनके साथ 170 अन्य लोग भी सवार थे।

वहीं डेरा बाबा नानक का एक मरीज जिसकी उम्र 33 साल है ब्रेन टयूमर के चलते लुधियाना के डीएमसी में  17 मई को दाखिल हुआ था तथा 27 मई को इलाज करवा कर वापिस आया था। दोबारा जांच करवाने के लिए वहां जाने पर उनका टैस्ट लुधियाना में लिया गया तथा 22 जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई । मरीज को सीनियर सैकेंडरी स्कूल डेरा बाबा नानक में रखा गया है। 

गुरदासपुर जिले में दाखिल एक्टिव मरीजों में 10 जिला अस्पताल गुरदासपुर, 5 बटाला, 1 जीएमसी अमृतसर, 1 डेरा बाबा नानक तथा 1 जालंधर में है। जबकि गुरदासपुर जिले से संबंधित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी तक 147 मरीज ठीक हो चुके है और 21 को होम क्वांरटाइन किया गया है। 

Written By
The Punjab Wire