CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

मानव अ​धिकारों की रक्षा बेहद जरुरी, नशों के खिलाफ छेड़ी मु​हिंम लगातार रहेगी जारी-एसएसपी सोहल

मानव अ​धिकारों की रक्षा बेहद जरुरी, नशों के खिलाफ छेड़ी मु​हिंम लगातार रहेगी जारी-एसएसपी सोहल
  • PublishedJune 17, 2020

एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल का कहना कहने में ही करने में रखता हूं यकीन

मनन सैनी

गुरदासपुर। मानव अधिकारों की रक्षा बेहद जरुरी है, पिछले समय में पंजाब पुलिस की कार्यशैली बेहद निखर का सामने आई है इसे बरकरार रखा जाएगा और इस पर और ध्यान कें​द्रित किया जाएगा। नशे की खिलाफ छेड़ी मुहिंम लगातार जारी रहेगी तथा समाज को 95 प्रतिशत क्राईम फ्री करने की पूरजोर कौशिश रहेगी। यह कहना है पुलिस जिला गुरदासपुर के नए एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल का। सोहल का कहना है कि वह कहने में नही करने में यकीन रखते है तथा उनकी पूरी कौशिश समाज को बेहतर पुलिस सहायता उपलब्ध करवाना है। एसएसपी सोहल पत्रकारों से मिलनी के दौरान अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। 

एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल ने वकालत में पीएचडी, पुलिस एडिमिनिस्ट्रेशन में एम ए की है तथा ​पंजाब के कई जिलों में बतौर एसएचओ, डीएसपी, एसपी, एआईजी पंजाब तैनात रह चुके है बतौर एसएसपी गुरदासपुर में पहली ज्वाईनिंग है।  

एसएसपी सिंह का मानना है कि मानव अधिकारों की रक्षा बेहद जरुरी है तथा पंजाब पुलिस की छवि पिछले समय में तथा कोरोना काल के दौरान बेहद सकरात्मक सामने आई है। जिसके लिए पुलिस आगे और भी बढ़िया प्रयास करेगी। हा​लाकि कुछेक घटनाओं को लोग सामने रख लेते है धारना बना लेते है परन्तु सभी पहलूओं पर गौर करने की आवश्यकता होती है। वहीं पुलिस में राजनितिक हस्तक्षेप संबंधी पूछे गए सवाल पर उन्होने कहा कि प्रशासन की ओर से बात सभी की सुनी जाती है तथा सभी तथ्यों पर गौर कर ही कार्य किया जाता है।  

उन्होने कहना था कि समाज को क्राईम मुक्त नही किया जा सकता परन्तु समाज से 95 प्रतिशत क्राईम खत्म किया जा सकता है। क्राईम की मुख्य वजह नशा है जिसकी रोकथाम के लिए वह कहने में नही करने में यकीन करते है। सिंह ने कहा कि अगर समाज से नशे का खात्म हो जाता है तो संभव है कि दुर्घटनाएं, क्राईम इत्यादि कम हो जाए। जिसे खत्म करने के लिए वह रुपरेखा तैयार कर रहे है। 

वहीं एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल का कहना है कि असमाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस की पैनी नजर है तथा पुलिस समाज को तोड़ने वाली गतिविधियों पर भी नजर बनाए हुए है। उन्होने समाज के लोगो से अपील करते हुए कहा कि पुलिस का सहयोग करें तथा गलत गतिविधियों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध करवाए। पुलिस आपकी हर काॅल का जबाव देगी तथा जल्द से जल्द आपकी समस्या का निवारण किया जाएगा।

उन्होने कोरोना वायरस के बचाव के लिए लोगो को सरकार तथा प्रशासन की ओर से दिए जा रहे दिशा निर्देशों का भी पालन करने के लिए कहा।

Written By
The Punjab Wire