CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

सोशल मीडिया की भेट चढ़े बाजार, असमंजश में रहे दुकानदार।

सोशल मीडिया की भेट चढ़े बाजार, असमंजश में रहे दुकानदार।
  • PublishedJune 13, 2020

ग्राहक न आने के कारण दुकानदारों ने समय से पहले बंद की दुकानें

गुरदासपुर (मनन सैनी)।शनिवार को ग्राहक एवं दुकानदार तथा समस्त बाजार सोशल मीड़ियां की भेंट चढ़ गया तथा लोग पूरी तरह असमंजश में रहे। सोशल मीड़िया पर नए नए मैसेज वीडियों की भरमार होने के कारण जनता तक स्टीक तथा स्पष्ट जानकारी नही पहुंच पाई। सोशल मी​डिया तथा यू ट्यूब पर जिला मैजिस्ट्रेटों के आदेश आने से पहले ही कई तरह की बाते चलने लगी जिससे लोग कई तरह के क्याफे लगाते दिखे तथा सोशल मीडियां पर भी लोगो ने खूब जम कर अपनी अपनी डफ्ली तथा अपना अपना राग  सुनाया। जिसका खामियाजा आम जनता तथा दुकानदारों को भुगतना पड़ा। 

गौर रहे कि ​पंजाब सरकार की ओर से देर शाम आदेश जारी किए गए। परन्तु जिला मैजिस्ट्रेट की ओर से करीब सवा 9 बजे जिले के आर्डर जारी किए गए।  परन्तु जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों के आने से पहले ही कई तरह के मैसेज तथा पोस्ट यूट्यूब तथा सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। जिसमे लोगो को कोई स्पष्ट जानकारी नही मिली। लगभग सभी आधिकारिक चैनलों तथा समाचार पत्रों में इस संबंधी जिला मैजिस्ट्रेट के आदेश छपे भी परन्तु तब तक देर हो चुकी थी। 

सुबह कई दुकानदारों ने बताया कि सुबह जब उनकी ओर से दुकाने खोली गई तो पुलिस ने उन्हे बंद करने के लिए कहा जबकि  पुलिस का कहना था कि उनकी ओर से महज लोगो को मास्क तथा सोशल डिस्टैंस मेनटेन करने के लिए कहा गया था। बंद करने के लिए किसी को कोई बात नही की गई। 

आलम यह रहा कि 9 बजे खुलने वाली दुकाने 10 से 11 बजे खुली और बाद में दुकानों पर कोई ग्राहक ही नही आया। दुकानदार बाजार में सन्नाटा छाया जाने के कारण क्रिकेट खेलते भी दिखाई दिए। कुछ दुकानदारों ने ग्राहक न होने के कारण दोपहर दो बजे के बाद से ही अपनी दुकाने बंद कर घरों को चले गए। लोगो का कहना था कि गांव से ग्राहक आते है जबकि ग्राहक गलत सूचना के चलते घरों में ही रहे तथा बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।  

वहीं इस संबंधी स्वर्णकार एवं सरार्फा यूनियन के प्रधान अजय सूरी ने कहा कि प्रशासन को सोशल मीडिया पर भी नजर रखनी चाहिए ताकि लोगो तक सही जानकारी उपलब्ध हो तथा प्रशासन की ओर से भी जल्द आर्डर जारी किए जाए ताकि हम ग्राहकों तक संदेश पहुंचा सकें। वहीं रेडिमेड़ यूनियन के प्रधान विकास सवारा का कहना था कि प्रशासन को चाहिए कि सोशल मीडिया पर नकेल सकें तथा एक दिन पहले यूनियन के नुमाईंदों को जानकारी पहुंचाए ताकि वह अन्यों को भी इस संबंदी जानकारी उपलब्ध करवा सकें। 

Written By
The Punjab Wire