Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

सोमवार को सारा दिन दु​विधा में रहे गुरदासुपर के लोग, जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों की हुई उलंघन्ना, पुलिस ने भी की आंखे बंद

सोमवार को सारा दिन दु​विधा में रहे गुरदासुपर के लोग, जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों की हुई उलंघन्ना, पुलिस ने भी की आंखे बंद
  • PublishedJune 1, 2020

दुकानदारों का कहना विधायक पाहड़ा के फेसबुक मैसेज के चलते खोली दुकानें,

डीसी गुरदासपुर ने की दुकानदारों के साथ मीटिंग, दुकानदारों की मांग पर अब होगी सख्ती

मनन सैनी

गुरदासपुर। सोमवार को जिले में जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों को ठीक से समझ न पाने के चलते लोग सारा दिन दुविधा में रहे तथा रोजमर्रा की भांति दुकाने खोल कर जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों की उलंघन्ना की गई। दुकानदारों का कहना था कि उन्होने ​गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा का मैसेज फेसबुक पर पढ़ा था। जिसके चलते उन्होने सभी दुकाने खोल ली। हालाकि इस दौरान पुलिस अफसर भी मौजदू थे। परन्तु वह भी असमंजश में ही रहे तथा मूकदर्शक बन कर जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों की पालना करवाने के बजाए खामौश खडे दिखाई दिए।

इस संबंधी बातचीत करते हुए गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि नए आदेशों के अनुसार करीब 90 प्रतिशत सारी दुकाने खुल गई है जिसके चलते उन्होने वह मैसेज डाला था। परन्तु जब उन्हे पता चला कि संकरे बाजारों में दुकानदार सारा दिन दुकाने खोलने की मांग कर रहे है तो वह खुद जाकर डीसी गुरदासपुर से मिले और लोगो की समस्याएं बताई। जिसका हल अगली मीटिंग में हो जाएगा। उन्होने कहा कि प्रशासन को केवल तंग बाजारों में सभी दुकाने खोलने में दिक्कत पेश आ रही है। जिसका कारण है कि लोग खुद सोशल डिस्टैंसिंग फौलो नही करते। जो आने वाले समय में खतरा हो सकता है।उन्होने कहा कि शहर के लोगो की ​समस्याओं का निवारण जल्द हो जाएगा। 

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से इस मसले को गंभीरता से लेते हुए करीब साढ़े तीन बजे दुकानदारों के साथ मीटिंग की गई। जिसमें उन्होने दुकानदारों से उनकी दुविधा संबंधी पूछा तथा बताया कि बाजार बेहद तंग है जिसके चलते अभी पूरी बाजार नही खुल सकते। अभी फिल्हाल रोटेशन के तहत ही दुकाने खुलेगी।​ जिसके आदेश जारी किए जा चुके है।

दुकानदारों की ओर से सख्ती बरतने संबंधी की गई मांग पर डीसी गुरदासुपर ने एसडीएम गुरदासपुर सक्कतर सिंह बल को निर्धारित दिन के बावजूद दुकानें खोलने वालों पर सख्ती बरतते हुए दुकान सील करने से परचा तक करने की सख्त हिदायते की।

वहीं पुलिस अधिकारियों की ओर से कारवाई न करने पर एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि पता चला है लोगो में कन्फ्यूजन थी। जिसके चलते लोगो ने दुकाने खोल ली। परन्तु पुलिस की ओर से कल से सख्ती से जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों का पालन करवाया जाएगा और बाजारों तथा शहरों में सोशल डिस्टैंसिंग न मेनटेन रखने वालों के चालान भी काटे जाएगें।

Written By
The Punjab Wire