Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर से 1195 प्रवासी मजदूर स्पेशल ट्रेन से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना

गुरदासपुर से 1195 प्रवासी मजदूर स्पेशल ट्रेन से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना
  • PublishedMay 19, 2020

तीन दिन पहले सड़को पर निकले प्रवासियों को विधायक पाहड़ा ने घर भिजवाने का किया था वादा

गुरदासपुर (मनन सैनी)।रेलवे स्टेशन गुरदासपुर से स्पेशल ट्रेन पर यूपी जाने के लिए 1195 प्रवासी मजदूरों को रवाना किया गया। इस मौके पर हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, एडीसी तेजिंदरपाल सिंह संधू भी उपस्थित थे। ट्रेन शाम 5.30 बजे गुरदासपुर के रेलवे स्टेशन पर आई। हालांकि इस दौरान स्टेशन पर भारी मात्रा में पुलिस जवान तैनात किए गए। जिन्होंने मीडिया कर्मियों को स्टेशन के अंदर नहीं जाने दिया।

काबिलेजिक्र है कि देश में लगे लॉक डाउन व पंजाब में कफ्र्यू के चलते पिछले 53 दिनों से प्रवासी मजदूर जिला गुरदासपुर के विभिन्न हिस्सों में फंस गए थे। इनको रोटी के लाले पड़ गए थे। जो अपने प्रदेश पैदल ही जाने के लिए तैयार हो गए थे। लेकिन विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व जिला प्रशासन के प्रयासों से गुरदासपुर से एक स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया गया। जिनमें यूपी जाने वाले 1195 प्रवासी मजदूरों को रवाना किया गया।

विधायक पाहड़ा ने बताया कि तीन दिन पहले उक्त सभी मजदूर घरों को जाने के लिए रोड पर निकल आए थे। जिस पर उन्होंने घर भेजने के लिए दो तीन दिन का समय मांगा था। उन्होंने बताया कि गत दिन उन्होंने अपने कार्यालय में सभी लोगों की लिस्टें तैयार की। जिसमें जिला प्रशासन द्वारा सहयोग किया गया। उन्होंने बताया कि आज 1195 लोगों को पंजाब सरकार के खर्च पर वापिस यूपी भेजा गया है। उन्होने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से मजदूरों के घर वापसी की बहुत चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। हालांकि गुरदासपुर में उनके व जिला प्रशासन के सहयोग से लोगों को बिना किसी परेशानी और खर्च के घर भेजा गया है।

Written By
The Punjab Wire