Close

Recent Posts

CORONA ਕ੍ਰਾਇਮ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

गायक सिद्धू मूसेवाला और पाँच पुलिस मुलाजि़मों के विरुद्ध केस दर्ज, डीजीपी ने डीएसपी को किया मुअत्तल

गायक सिद्धू मूसेवाला और पाँच पुलिस मुलाजि़मों के विरुद्ध केस दर्ज, डीजीपी ने डीएसपी को किया मुअत्तल
  • PublishedMay 4, 2020

चंडीगढ़, 4 मई:  विवादों में घिरे पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला और पाँच पुलिस मुलाजिमों के विरुद्ध तेज़ी से कार्यवाही करते हुये बरनाला पुलिस ने सोमवार को मामले दर्ज किये हैं। फायरिंग रेंज और गोली चलाने वाले एक वीडियो वायरल होने के बाद गायक और पाँच पुलिस मुलाजि़मों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज किया गया।  

यह केस पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता के दिशा निर्देशों पर दर्ज किये गए हैं, जिन्होंने डीएसपी हैडक्वाटर संगरूर, दलजीत सिंह विर्क को तुरंत मुअत्तल करने के आदेश भी दिए हैं। उक्त मुलाजि़म पर ड्यूटी के दौरान अपराध करने के दोषों सम्बन्धी जांच लम्बित पड़ी थी।  
वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने एसएसपी संगरूर को प्राथमिक जांच करने के निर्देश दिए, जिसने सबसे पहले यह साबित किया कि डीएसपी ने गाँव बडबर में फायरिंग रेंज और गोली चलाने में सहायता की थी यह उस समय हुआ जब सारा राज्य में कफ्र्यू है। रिपोर्ट मिलने पर डीएसपी के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू की गई और मुलजिमों के विरुद्ध केस दर्ज किये गए।  

डीजीपी ने डीएसपी द्वारा उससे जुड़े पुलिस मुलाजिमों को अनाधिकारित तौर पर शूटिंग रेंज पर तैनात करने और एक अधिकारी की गलत ढंग से कार्यवाही करने पर सख्त नोटिस लिया।  
इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 57 तारीख़ 4. 5. 20 को आई.पी.सी की धारा 188 के अंतर्गत और आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51 के अंतर्गत थाना धनौला, जिला बरनाला में सिद्धू मूसेवाला निवासी मानसा, करम सिंह लेल निवासी संगरूर, इन्द्र सिंह ग्रेवाल निवासी संगरूर, जंग शेर सिंह निवासी पटियाला और 5 पुलिस अधिकारी, जिनमें एक सब- इंस्पेक्टर, दो हैड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं, के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सभी पुलिस अधिकारी संगरूर जिले में तैनात हैं और अगली जांच जारी है।  

प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस के हैडक्वाटर की तरफ से डीएसपी दलजीत सिंह विर्क के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू करने के लिए राज्य के गृह विभाग से संबंध किया गया है।  

Written By
The Punjab Wire