Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी किस्म की कोई ढील नही बरती जाएगीः डीसी इश्फाक

कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी किस्म की कोई ढील नही बरती जाएगीः डीसी इश्फाक
  • PublishedApril 21, 2020

रैपिड़ टैस्टिंग किटों के जरिए मजदूरों तथा किसानों की कि गई स्क्रीनिंग (टैस्ट) मौके पर मिलती है रिपोर्ट

30 के करीब मजदूरों तथा​ किसानों के लिए गए टैस्ट- सभी की रिपोर्ट आई नैगेटिव

गुरदासपुर। जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी भी प्रकार की कोई ढील या लापरवाही नही बरती जा रही। इसी के साथ विशेश प्रयत्न किए जा रहे है। जिसके चलते मंगलवार को स्थानीय अनाज मंडी में मजदूरों तथा किसानों के रैपिड़ टैस्टिंग किटों के जरिए स्क्रीनिंग की गई । इन टैस्टों की खासियत यह है कि इन टैस्टों की मौके पर ही रिपोर्ट मिल जाता है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने उक्त बात कही। 

उन्होने बताया कि डाक्टरों की टीम की ओर से रैपिड़ टैस्टिंग किटों के जरिए करीब 30 मजदूरों तथा किसानों की स्क्रीनिंग की गई है । जिसमें सभी के टैस्ट नैगेटिव पाए गए है। 

उन्होने बताया कि टैस्टिंग के जरिए कोरोना वायरस की बिमारी के लक्षणों का , संदिग्ध मरीज का पता लग जाता है। उन्होने कहा कि जिले की सारी मंडियों के अंदर रैपिड़ टैस्टिंग किटों के जरिए टैस्टिंग करने के इलावा जिले के अंदर गई कांबइने जब वापिस आती है तो उनके चालकों की टैस्ट करवाए जाएगें ताकि जो कोरोना वायरस के बचाव में कोई ढील या लापरवाही न बरती जा सके। 

डीसी ने कहा कि जिले के अंदर कोरोना वायरस के बचाव के लिए हर ठोस कदम उठाए जा रहे है ताकि जिले के अंदर कोरोना वायरस की बिमारी से बचा जा सके। उन्होने कहा कि जिले के अंदर बाहर आने वाले व्यक्तियों की टैस्टिंग करवाई जाएगी ताकि अपना जिला वायरस से बचा रहे। 

इस मौके पर तहसीलदार अरविंद सलवान, मार्किट कमेटी के सचिव बलबीर सिंह बाजवा आदि मौजूद थे। 

Written By
The Punjab Wire