गुरदासपुर तथा बटाला को मिले दो दो वैंटिलेटर्ज- डीसी इश्फाक

जिले में विभिन्न निजी अस्पतालों में पांच वैंटिलेटर्ज है पहले से मौजूद-डीसी

गुरदासपुर। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए है और सिविल अस्पताल बब्बरी गुरदासपुर में अत्याधुनिक तकनीक के दो वेंटिलेटर्ज उपलब्ध करवाए गए है। 

जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक ने बताया कि सरबत दा भला चेरीटेबल सोसायटी के मैनेजिंग ट्रस्टी डा. एसपी ओबराए द्वारा सिविल अस्पताल में दो वेंटिलेटर्ज भेजे गए है। जिसके लिए वह डा. एसपी ओबराए का धन्यवाद करते है। जो समाज की भलाई व जरुरतमंदों की सेवा कर रहे है। 

डीसी इशफाक ने बताया कि एमपी फंड में से सिविल अस्पताल बटाला मे पहले ही दो वेंटिलेटर्ज का प्रबंध किया जा चुका था और जिले में विभिन्न प्राइवेट अस्पताल में पांच वेंटिलेटर मौजूद थे। इसी तरह सिविल अस्पताल बब्बरी में दो वेंटिलेटर उपलब्ध होने से जिले में कुल नौ वेंटिलेटर्ज हो चुके है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक कोरोना वायरस का कोई पॉजिटिव मरीज नहीं आया है। मगर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से निपटने के लिए उचित प्रबंध किए गए है। 

आवश्यकतानुसार करीब पांच हजार मरीजों की सेहत संभाल के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रबंध किए जा चुके है। इसे चलाने व संभालने आदि संबंधी डाक्टरों को विशेष तौर पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा और अत्याधुनिक वेंटिलेटरों को चलाने में किसी प्रकार की कोई कमीं न आएं। 

इस दौरान जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन डा. सतनाम सिंह निज्जर ने बताया कि डा. एसपी ओबराए ने हमेशा समाज की भलाई के लिए आगे होकर योगदान डाला है। जिला वासी उनके हमेशा आभार रहेंगे।सरबत दा भला चेरीटेबल सोसायटी गुरदासपुर व पठानकोट जिलों के प्रधान समाज सेवी मठारु ने बताया कि डा. एसपी ओबराए ने कोरोना के मद्देनजर लोकहित के लिए बड़े प्रयास किए है।

उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा गुरदासपुर में दो वेंटिलेटर देने के अलावा अमृतसर व नवां शहर के अस्पतालों के लिए भी दो-दो वेंटिलेटर दिए गए है। सोसायटी ने 110 टन आटा, 50 टन चीनी, दाल व चावल पंजाब, हिमाचल प्रदेश आदि क्षेत्रों में जरुरतमंदों को बांटी जाएंगी। इसके अलावा करीब पांच हजार सेनिटाइजर बांटे जाएंगे और दो हजार प्रीक्याशन किटें भी बांटी जाएगी। इस मौके पर एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल्ल, सिविल सर्जन डा. किशन चंद, डा. मनजिंदर सिंह बब्बर, रविंदर सिंह मठारु, हरमिंदर सिंह बब्बू आदि उपस्थित थे।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!