Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

सिर्फ रंधावा की बर्खास्तगी ही भगवानपुरिया के फिरौती रैकेट का पर्दाफाश कर सकती हैः अकाली दल

सिर्फ रंधावा की बर्खास्तगी ही भगवानपुरिया के फिरौती रैकेट का पर्दाफाश कर सकती हैः अकाली दल
  • PublishedNovember 29, 2019

कहा कबड्डी फेडरेशन के बयान भगवानपुरिया तथा उसके साथी प्रबंधकों को धमका तथा टूर्नामेंटों को नियंत्रित कर रहे हैं

चंडीगढ़र- शिरोमणी अकाली दल ने यह कहते हुए जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की तत्काल बर्खास्तगी की मांग की है कि कुख्यात बदमाश जग्गू भगवानपुरिया द्वारा जेल से नशे के कारोबार के पैसे से कबड्डी टूर्नामेंट पर कंट्रोल करने वाले रैकेट की तब तक जांच नही हो सकेगी, जब तक उसे जेलमंत्री का संरक्षण प्राप्त है।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि नार्थ इंडिया सर्कल स्टाइल कबड्डी फेडरेशन ने खुलासा किया है कि किस तरह जग्गू भगवानपुरिया आॅस्ट्रलिया तथा न्यूजीलैंड में अपने साथियों के माध्यम से ड्रग मनी के जरिए कबड्डी टूर्नामेंटों को कंट्रोल कर रहा है। उन्होने कहा कि फेडरेशन ने इस संबधी राज्य के डीजीपी को लिखे पत्र में भगवानपुरिया के साथियों के फोन नंबर दिए हैं तथा बताया है कि इन व्यक्तियों, जिनमें गुरदासपुर के गांव सुखा राजू का कंवल सिंह भी शामिल है, को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है। सरदार मजीठिया ने कहा कि कबड्डी फेडरेशन द्वारा किए खुलासे ने अकाली दल तथा सभ्य समाज के उन दावों को ओर मजबूत कर दिया है कि पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढ़िल्वां के बेरहमी से किए कत्ल के लिए मंत्री-गैंगस्टर का नापाक गठजोड़ जिम्मेदार था।

पूर्व मंत्री ने कहा कि इन खुलासों के अलावा पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा दी जानकारी कि जग्गू भगवानपुरिया जेल में बैठा फिरौती रैकेट चला रहा है, के बावजूद भी इस मामले पर पर्दा डाला जा रहा है तथा जेलमंत्री सुखजिंदर रंधावा समेत नामी बदमाश को क्लीन चिट दे दी गई है। उन्होने कहा कि कितनी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अकाली विधायकों द्वारा राज्य के डीजीपी से मुलाकात करने तथा उन्हे भगवानपुरिया द्वारा जेल से दी जा रही धमकियों के दस्तावेजी सबूत सौंपने के कुछ ही घंटो के बाद आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने ‘ए’ श्रेणी के गैंगस्टर को क्लीन चिट देने वाला बयान जारी कर दिया था। उन्होने कहा कि राज्य के डीजीपी को पुलिस अधिकारी की इस अव्यवसायिक आचरण का नोटिस लेते हुए उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

मजीठिया ने कहा कि सिर्फ इतना ही नही। जेल से जारी की जा रही वीडियोज् में एक नई वीडियो आई है, जिसमें भगवानपुरिया तथा उसकी आपराधिक गतिविधियों का गुणगाण किया गया है। उन्होने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को बताना चाहिए कि उसका इस बारे क्या कहना है? उन्होने कहा कि राजनीतिक नेताओं को यह बात शोभा नही देती कि वह किसी गैंगस्टर का संरक्षण करे।

इस दौरान उन्होने खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी की सराहना की, जिन्होने यह बयान देकर कि कबड्डी खिलाड़ियों तथा प्रबंधकों को धमकाया जा रहा है, उनकी वेदना को समझा है। अकाली नेता ने कहा कि खेल मंत्री ने यह बयान प्रत्यक्ष सच्चाई देखने सुनने के बाद जारी किया है। सरकार को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए तथा कबड्डी खिलाड़ियों तथा प्रबंधकों के गैंगस्टरों द्वारा किए जा रहे शोषण को तत्काल बंद करवाना चाहिए।

Written By
The Punjab Wire