Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

बड़े बादल साहिब आपकी उम्र सेवा करने की नही करवाने की है- भगवंत मान

बड़े बादल साहिब आपकी उम्र सेवा करने की नही करवाने की है- भगवंत मान
  • PublishedMarch 1, 2020

पंजाब को फिर से नंबर 1 राज्य बनाने के लिए एकजुट हों समूह पंजाब हितैषी-भगवंत मान

भाजपा के यूथ नेता गुरतेज पनू सैंकड़े साथियों समेत आम आदमी पार्टी में हुए शामिल, भगवंत मान ने किया स्वागत


चंडीगढ़, 1 मार्च । आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने पंजाब से प्यार करने वाले समूह हितैषियों से अपील करते कहा कि आओ एकजुट हो कर पंजाब को फिर से ‘नंबर 1 राज्य’ बनाऐं, क्योंकि कांग्रेसी और अकाली-भाजपा जैसी रिवायती पार्टियों ने पंजाब को नोच-नोच कर खा लिया है। आज पंजाब में हर जन्म लेने वाले बच्चे के सिर 70 हजार रुपए से अधिक का कर्ज होता है। वहीं पंजाब ढाई लाख करोड़ रुपए से अधिक का ऋणी हो चुका है।

रविवार को चण्डीगढ़ प्रैस क्लब में भाजपा के यूथ नेता गुरतेज पनूं को सैंकड़े साथियों समेत आम आदमी पार्टी में रस्मी तौर पर शामिल करने के मौके भगवंत मान पत्रकारों के रू-ब-रू थे। शामिल होने वालों में हनी बाजवा, तीर्थ चाहल, रवि पठानकोट, अनुमित , बनी सिद्धू, धीरज गुुप्ता आदि के नाम हैं।

भगवंत मान ने कहा कि अकाली, कांग्रेसियों की भ्रष्ट और माफिया सरकारों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि पंजाब का भविष्य कहे जाने वाले पढ़े-लिखे नौजवान अपने हाथों में डिगरियां लेकर सडक़ों पर अपने हकों के लिए लड़ रहे हैं और रिवायती पार्टियां उनको हक देने की बजाए लाठियों से मारपीट कर रही है। मान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुटका साहिब की कसम ली थी कि वह 4 हफ्तों में नशा तस्करों को काबू कर लेंगे परंतु अफसोस अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई, उन्होंने कहा कि नौजवान तो अब हाथियों को बेहोश करने वाली दवाओं का इस्तेमाल करने लग गए हैं और इस दवा की ओवरडोज से वह मौत के मुंह में जा रहे हैं।

भगवंत मान ने कहा, ”बड़े बादल कह रहे हैं पंजाब की सेवा के लिए मुझे एक मौके ओर दे दो मैं कहना चाहता हुं बड़े बादल साहिब आपकी उम्र अब सेवा करवाने की है, पंजाब की यूथ को मौका दो पंजाब की सेवा के लिए।”

पत्रकारों की ओर से नवजोत सिद्धू के सम्बन्ध में पूछे सवालों का जवाब देते भगवंत मान ने कहा कि यदि नवजोत सिंह सिद्धू ‘आप’ में आते हैं तो सब से पहले वह उनका पार्टी में स्वागत करेंगे। इसके साथ ही मान ने कहा कि पंजाब के मुद्दे नवजोत सिंह सिंधू, भगवंत मान, सुखपाल खहरा नहीं हैं, पंजाब के असली मद्दे किसान आत्महत्याएं, नशे की दलदल में धंसता जा रहा नौजवान, बेरोजगारी आदि हैं।

भगवंत मान ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से पेश किए बजट को लोक विरोधी और पंजाब विरोधी करार देते कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने खाली खजाने से एक बार फिर खोखला बजट पेश किया है। मनप्रीत सिंह बादल ने कैप्टन सरकार में चौथी बार खोखला बजट पेश करके राज्य के हर वर्ग को घोर निराशा में फैंक दिया है। मान ने कहा कि पंजाब के वित्तीय हालात सुधरने की बजाए बिगड़ते ही जा रहे है और पंजाब 22,8906 करोड़ रुपए का ऋणी हो चुका है, जो नए वित्तीय वर्ष 2020-21 के अंत तक 248236 करोड़ को पार कार जाएगा। मान ने चुटकी लेते कहा कि पंजाब का बजट कम था उर्दू शायरी ज्यादा थी।

भगवंत मान ने पत्रकारों को संबोधन करते कहा कि गुरतेज पन्नूं बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर की टीम में काम कर रहे थे परंतु अब गुरतेज सिंह पन्नू आम आदमी पार्टी की दिल्ली में किए गए कामों से प्रभावित हो कि वह ‘आप’ में अपने सैंकड़े साथियों समेत पार्टी में शामिल हो गए हैं। ‘आप’ में शामिल हुए गुरतेज सिंह पनूं ने कहा कि हमारे सभी यूथ साथी भगवंत मान की सोच के साथ जुड़ कर पंजाब के हितों के लिए दिन रात मेहनत करेगी और भगवंत मान की सोच पर पहरा देंगे। पनूं ने कहा कि वह पंजाब के हर हलके में यूथ को अपने साथ जोड़ कर पंजाब की बर्बाद हो रही जवानी को नशे से बचाना की मुहिम शुरू करेंगे।

 इस मौके ‘आप’ के कोर कमेटी मैंबर और राज्य खजांची सुखविन्दर सुखी और प्रवक्ता सतवीर वालिया समेत अन्य नेता में मौजूद थे।
  

Written By
The Punjab Wire