ਸਿਹਤ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर में जल्द स्थापित होगा मेडिकल कालेज, सिवल अस्पताल में 300 बैड की मंजूरी के लिए लिखा पत्र- विधायक पाहड़ा

गुरदासपुर में जल्द स्थापित होगा मेडिकल कालेज, सिवल अस्पताल में 300 बैड की मंजूरी के लिए लिखा पत्र- विधायक पाहड़ा
  • PublishedFebruary 20, 2020

ड्रीम प्रोजेक्ट अंडर ब्रिज तथा बस स्टैड़ का निर्माण भी जल्द शुरु होगा

विधायक पाहड़ा ने फिर दोहराया ड्रीम प्रोजेक्ट न पूरा करवा पाया तो नही लडेगें चुनाव

मनन सैनी

गुरदासपुर।  सरहदी जिला गुरदासपुर का मेडिकल कालेज का सपना जल्द साकार होने जा रहा है। जिसके लिए पहला पड़ाव सिवल अस्पताल में 100 बैड़ की ​समर्था बढा कर 200 बैड़ किए जाने से पूरा हो चुका है। मेडिकल कालेज के लिए 8 एकड़ जमीन भी सरकार को उपलब्ध करवा दी गई है। मेडिकल कालेज बनने से गुरदासपुर के लोगो को अच्छी बढ़िया स्वस्थ्य सुविधाएं प्राप्त होगी और उससे यहां के विकास तथा आ​र्थिकता को एक नई दिशा प्रदान होगी। उक्त दावा गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने गुरुवार को अपने गृह स्थान में पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इसके लिए विधायक ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ व स्वस्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होने बताया कि अब सिवल अस्पताल को 300 बैड़ बनाने के लिए उनकी ओर से पत्र लिख दिया गया है। उन्होने बताया कि मेडिकल कालेज का बजट पिछले बजट में ही पास हो चुका है तथा अब मुख्यमंत्री की ओर से भी हामी भर दी गई है। इस प्रोजेक्ट को पंजाब सरकार की ओर से बनाया जाएगा।

अंडरब्रिज बनाने का सारा खर्च उठाएगी पंजाब सरकार, रेलवे विभाग को देगें 10.48 करोड़ 

पाहड़ा ने कहा कि उनका ड्रीम प्रोजेक्ट गुरदासपुर के तिब्बड़ी रोड पर अंडरब्रिज बनाने और नए बस अड्डे का निर्माण भी अब जल्द पूरा होने वाला है। उन्होंने बताया कि अंडरब्रिज का निर्माण का सारा खर्च पंजाब सरकार की ओर से किया जाएगा। इस के लिए रेलवे विभाग को  पंजाब सरकार द्वारा 10.48 करोड़ रुपए जल्द जारी कर दिए जाएंगे और उसके बाद अंडरब्रिज के लिए टैंडर लग जाएंगे। 21 दिन के बाद टैंडर खुलने के बाद अंडरब्रिज का काम शुरु हो जाएगा। अंडर ब्रिज का डिजाइन भी बेहद खास होगा और आधुनिक होगा।

बस अड्डे का निर्माण खुद करवाएगा ​इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, ट्रस्ट की बढ़ेगी खुद अपनी आमदनी

विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि गुरदासपुर बस अड्डे का निर्माण अब जल्द शुरु हो जाएगा। जिसका निर्माण अब इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से खुद करवाया जाएगा। पहले बस स्टैड़ का निर्माण पीपीपी मोड़ पर किया जाना था जिसके लिए 23 करोड़ का खर्च आना था। जिसके लिए 30 साल तक के लिए उसकी आमदन ठेकेदार को जाती तथा सिर्फ किराया इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को जाता। अब बस स्टैंड के निर्माण पर कुल 13 करोड़ रुपए के करीब लागत आने का अनुमान है। जिसके लिए मुख्यमंत्री से पांच करोड़ की मांग की गई है शेष रकम इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की होगी तथा सारी आमदनी भी ट्रस्ट की होगी।  इसका नक्शा भी तैयार किया जा चुका है। उन्होने बताया कि उक्त नक्शें में एक धार्मिक संस्था के स्थान को नही लिया गया है।  

 इस मौके पर लेबरसैल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, सीनियर कांग्रेस नेता दर्शन महाजन आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire