ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

अकाली दल कांग्रेस सरकार के खिलाफ 15 रोष धरने देगा

अकाली दल कांग्रेस सरकार के खिलाफ 15 रोष धरने देगा
  • PublishedFebruary 4, 2020

संगठन संरचना का काम इस महीने तक पूरा करेगा

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने विधायकों तथा हल्का सेवादारों के साथ मीटिंग की

चंडीगढ़/04फरवरीः शिरोमणी अकाली दल ने आज पार्टी संरचना का काम इस महीने तक मुकम्मल करने का फैसला किया है। इसके अलावा पार्टी ने कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों तथा कार्यक्रमों के खिलाफ राज्य के 15 जिलों में रोष धरने देने की भी घोषणा की है।

इस संबधी निर्णय आज विधायकों, हल्का सेवादारों, जिला अध्यक्षों तथा वरिष्ठ पदाधिकारियों की मीटिंग में लिया गया जिसकी अध्यक्षता शिअद अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने की। शिअद अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरीके सेे प्रशासन तहस् नहस् हो चुका है, विकास रूक गया है घरेलू तथा औद्योगिक बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं तथा कानून-व्यवस्था की हालत खस्ता है उससे लगता है कि पंजाब में सरकार नाम की कोई शय नही है। उन्होने कहा कि अकाली दल अपने रोष धरनों के जरिए लोगों को लामबंद करेगा और सरकार को किसानों, नौजवानों तथा समाज के गरीब वर्गों से किए वादे पूरे करने के लिए मजबूर करेगा।

मीटिंग की जानकारी देते हुए पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि यह निर्णय किया गया है कि पार्टी डेलीगेट्स सर्कल तथा जिला इकाईयों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर देंगे तथा एक महीने के भीतर ही इसे मुकम्मल कर देंगे।

उन्होने कहा कि यह भी फैसला किया गया है कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष धरना आंदोलन को तेज किया जाएगा और पार्टी ने 15 जिला स्तरीय धरनों के लिए तारीखों का चयन कर लिया है। यह धरने 13 फरवरी को अमृतसर से शुरू होंगे तथा 11 अप्रैल को मोहाली में सम्पन्न होंगे। उन्होने कहा कि पार्टी इससे पहले 7 रोष धरने दे चुकी है। उन्होने बताया कि शिअद अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल सभी रोष धरनों की अध्यक्षता करेंगे तथा इन धरनों में वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी भाग लिया जाएगा।

पार्टी प्रोग्राम की विस्तार से जानकारी देते हुए डॉ. चीमा ने बताया कि 13 फरवरी को अमृतसर से रोष धरनों की श्रंखला शुरू की जाएगी। इसके बाद 25 फरवरी को फिरोजपुर, 29 फरवरी को बठिंडा ,4मार्च को तरन तारन में, 7 मार्च को मानसा, 9 मार्च को श्री आंनदपुर साहिब (होला मोहल्ला), 10 मार्च को फाजिल्का, 14 मार्च को होशियारपुर, 15 मार्च को लुधियाना, 18 मार्च को कपूरथला, 21 मार्च को फतेहगढ़ साहिब, 23 मार्च को नवांशहर, 28 मार्च को पठानकोट, 29 मार्च को जालंधर, 4अप्रैल को गुरदासपुर, 11 अप्रैल को मोहाली में रोष धरने दिए जाएंगे।

Written By
The Punjab Wire