ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

रोष- किसानों ने पठानकोट-अमृतसर रेलवे ट्रैक पर दिया धरना

रोष- किसानों ने पठानकोट-अमृतसर रेलवे ट्रैक पर दिया धरना
  • PublishedOctober 18, 2021

गुरदासपुर, 18 अक्तूबर । किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब जिला गुरदासपुर ने कृषि कानून व बीएसएफ का दायरा बढ़ाने के विरोध में गुरदासपुर और बटाला रेल लाइन पर धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। वहीं इस मौके पर किसानों ने भाजपा के केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेजने की भी मांग की। किसानों के धरने के कारण दो ट्रेनों का टाइम बदलना पड़ा। वहीं एक ट्रेन रावी एक्सप्रेस को बटाला में ही रोकना पड़ा। जिस कारण यात्रियों को परेशानी हुई।

प्रेस सचिव सुखदेव सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों सहित अन्य वर्गों की विरोधी सरकार है। उन्होंने बताया कि किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेतृत्व में पठानकोट—अमृतसर रेलवे ट्रैक को जाम किया गया है। जिलाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह खानपुर, रणबीर सिंह डुगरी, गुरप्रताप सिंह ने कहा कि मोदी सरकार किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए सीमा पर घटना का राजनीतिकरण कर रही है। सरकार कानून की बात कर रही है। लखीमपुर हत्याकांड के 120बी मामले में उस सरकार के केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा दोषी हैं। उलटे वे सरकार पर दबाव बना रहे हैं। गवाहों के बयान दर्ज नहीं करने के लिए ताकि केंद्रीय मंत्री को बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश में महंगाई बहुत कर दी है। जिस कारण लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल होता जा रहा है। इसी तरह एक कॉर्पोरेट घराने के अदानी पहले हिमाचल प्रदेश से सेब लूट चुके हैं और अब देश के कृषि क्षेत्र को अपने कब्जे में लेकर लूटने की तैयारी कर रहे हैं। पहले से ही आत्महत्या कर रहे किसान अब बड़े पैमाने पर आत्महत्या कर रहे हैं । इस मौके पर कैप्टन समीर सिंह, कुलजीत सिंह हयात नगर सिंह, सुखजिंदर सिंह, जतिंदर सिंह, दलजीत सिंह, चिर्मल सिंह, परमवीर सिंह, हरभजन सिंह , हरजीत सिंह, सतनाम सिंह, हरबिंदर सिंह, हरबिंदर सिंह, मास्टर गुरजीत सिंह, हरदीप सिंह फौजी, परमिंदर सिंह, रछपाल सिंह, अनूप सिंह, गुरमुख सिंह, हरजीत सिंह, बलविंदर सिंह गुनोपुर, हरजीत सिंह, अवतार सिंह, सतनाम सिंह, अमृतपाल कौर, दविंदर कौर, रंजीत कौर, गुरप्रीत कौर ने भी संबोधित किया।

Written By
The Punjab Wire