Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

गुरदासपुर में धू-धू कर जले रावण,मेघनाथ व कुंभकर्ण

गुरदासपुर में धू-धू कर जले रावण,मेघनाथ व कुंभकर्ण
  • PublishedOctober 15, 2021

गुरदासपुर, 15 अक्तूबर (मनन सैनी)। शहर में दशहरा पर्व धूमधाम एवं श्रद्धापूर्वक मनाया गया। गुरदासपुर के सरकारी कालेज की ग्राउंड व पुड्डा ग्राउंड बटाला रोड में रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया। दोनों जगह कार्यक्रम में हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा मुख्य मेहमान के रुप में शामिल हुए। जिन्होंने रावण,मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतलों को अग्नि भेंट किया। उक्त दोनों जगहों पर भारी संख्या में लोग रावण दहन को देखने के लिए पहुंचे हुए थे। वहीं रावण दहन के बाद कमेटी द्वारा विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व नगर कौंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा को विशेष रुप पर सम्मानित किया गया।

विधायक पाहड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि राम और रावण की कथा तो हम सब जानते ही हैं। प्रभू श्री राम महान राजा दशरथ के पुत्र थे और पिता के वचन के कारण उन्होंने 14 साल का वनवास सहर्ष स्वीकार किया था। लेकिन वनवास के दौरान ही रावण नामक एक राक्षस ने भगवान राम की पत्नी सीता का हरण कर लिया। अपनी पत्नी को असुर रावण से छुड़ाने और इस संसार को रावण के अत्याचार से मुक्त कराने के लिए प्रभू श्रीराम जी ने रावण के साथ युद्ध किया और रावण के अंत के साथ इस युद्ध को समाप्त कर दिया । भगवान श्रीराम चाहते तो अपनी शक्तियों से सीता माता को छुड़ा सकते थे लेकिन मानव जाति को यह पाठ पढ़ाने के लिए कि “हमेशा बुराई अच्छाई से नीचे रहती है और चाहे अंधेरा कितना भी घना क्यूं ना हो एक दिन मिट ही जाता है, इसलिए उन्होंने रावण का सबके सामने अंत कर बताया कि बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि हमें भगवान श्री राम जी के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। सरकारी कालेज की ग्राउंड में एसएसएस बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल भी विशेष मेहमान के रुप में पहुंचे। जिनको दशहरा प्रबंधक कमेटी की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर पुड्डा ग्राउंड में करवाए दशहरा कार्यक्रम में प्रधान हरदीप सिंह रियाड़,चेयरमैन अशोक वैद,योगेश भंडारी,रणजीत सिंह राणा, वाइस प्रधान डा. गोपाल शर्मा,स्टेज सेक्रेटरी राजिंदर नंदा,राजिंदर सिंह,सरकारी कालेज की ग्राउंड में करवाए गए दशहरा कार्य़क्रम में कमेटी के प्रधान जोगिंदर कालिया,विजय वर्मा, मोहित महाजन,पवन चौहान, जतिंदर परदेसी आदि उपस्थित थे

Written By
The Punjab Wire