Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

पावरकाम की लापरवाही ने ली 15 वर्षीय नौजवान की जान, गुरदासपुर में भी बड़े हादसे के इंतजार में पावरकाम

पावरकाम की लापरवाही ने ली 15 वर्षीय नौजवान की जान, गुरदासपुर में भी बड़े हादसे के इंतजार में पावरकाम
  • PublishedOctober 3, 2021

कस्बा वासियों में पावरकाम के प्रति पाया जा रहा भारी रोष, बोले कई बार तारों को हटाने के लिए बोला गया

गुरदासपुर। पावरकाम की लापरवाही के कारण कस्बा दोरांगला के गांव थम्मन में रहने वाले एक 15 वर्षीय नौजवान जान चली गई। युवक की मौत के बाद कस्बे में शौक की लहर दौड़ गई है। मृतक की युवक पहचान भवनजीत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह के रुप में हुई है। उधर गांव वासियों में पारवकाम के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है।

गौर रहे कि गुरदासपुर शहर में भी कई ऐसे स्थान है जहां पर 11 केवी की तारे लोगों के घर के ऊपर से निकलती हैं, जिसमें बहरामपुर रोड़ पर समीप मोहल्ले शामिल हैं । पावर कॉम तथा प्रशासन के ध्यान में मामला लाने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही तथा किसी बड़े हादसे का इंतजार किया जा रहा है

नौजवान के पिता कुलदीप सिंह ने बताया कि आज उनका बेटा गांव की ग्राउंड में क्रिकेट मैच खेलने के लिए गया हुआ था। मैच खेलते समय बाल पास ही एक बिल्डिंग में चली गई। जिसको लेने के लिए उनका बेटा जब बिल्डिंग की छत्त पर गया हुआ था। जैसे ही उसने बाल उठाकर वापिस आने लगा तो बिल्डिंग के ऊपर से गुजरती बिजली की 11 हजार हाईवोल्टेज की तारों की चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। इसके बाद उनके बेटे के साथ खेल रहे युवकों ने उन्हें सूचित किया। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और भवनजीत सिंह को अस्पताल ले गए, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि नौजवान बेटे की मौत होने से उन पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।
वहीं गांव वासियों ने बताया कि पावरकाम के कर्मचारियों को कई बार सूचित किया गया है कि जहां से बिजली की तारों को हटाया जाए, लेकिन उनकी किसी ने भी कोई बात नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि यदि पहले ही पावरकाम के कर्मचारी इन तारों को जहां से हटा देते तो आज उक्त नौजवान की मौत न होती। उन्होंने कहा कि पावरकाम की लापरवाही के कारण ही नौजवान की मौत हुई है। उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि मृतक नौजवान के परिवार की मदद की जाए।

एसडीओ कंवलजीत सिंह सैनी से बातचीत की गई तो उन्होंने बड़ी लापरवाही से जवाब देते हुए कहा कि करंट लगने से नौजवान की मौत हो गई होगी। उन्होंने कहा कि जेई मौके पर गया हुआ है। उसके बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।
थाना प्रभारी शौहरत मान ने कहा कि मृतक नौजवान के परिवारिक सदस्यों के ब्यानो ंके आधार पर पावरकाम के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Written By
The Punjab Wire