ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गांव मसानिया में मजदूरों हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किसान-मजदूर संगठनों ने की रोष रैली

गांव मसानिया में मजदूरों हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किसान-मजदूर संगठनों ने की रोष रैली
  • PublishedSeptember 30, 2021

गुरदासपुर। गांव मसानियां में अपने अधिकार की जमीन लेने के लिए संघर्ष कर रहे मजदूरों पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किसान-मजदूर संगठनों ने रोष प्रदर्शन किया। इससे पहले लगातार एक घंटे तक नेहरु पार्क में रैली की गई। जब कोई भी प्रशासनिक अधिकारी बात सुनने के लिए नहीं आया तो संगठनों ने रोष स्वरुप डाकखाना चौंक को घेर लिया। जिसके बदा तहसीलदार धरना स्थल पर पहुंचे और मजदूरों से मांग पत्र लिया।

रोष रैली को संबोधित करते हुए पेंडू मजदूर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष तरसेम पीटर, प्रदेश प्रैस सचिव कश्मीर सिंह, जिला प्रधान राज कुमार पंडोरी, इकबाल सिंह, मेजर सिंह ने बताया कि उक्त गांव में पिछले 45 दिनों से मजदूर अपने तीसरे हिस्से की जमीन को कम मूल्य व ठेके पर लेने के लिए संघर्ष कर रहे थे। जिन पर कुछ धनी लोगों की शह पर मजदूरों व नेताओं पर जानलेवा हमला किया गया था। यह हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ है। मगर पुलिस हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए पीडि़त व्यक्तियों के खिलाफ पर्चे दर्ज करने की योजना बनाई जा रही है।

नेताओं ने कहा कि गुरदासपुर प्रशासन का विरोधी चेहरा बेनकाब हो चुका है। प्रशासन हमलावरों की पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि संघर्ष का दायरा बढ़ाने और इसे और तेज करने के लिए पांच अक्तूबर को सुबह 11 बजे राम सिंह दत्त हाल में संगठनों की बैठक होगी। इस दौरान गुरदयाल सिंह, जोगिंदर सिंह, सुखदेव राज, सुखदेव सिंह, ध्यान सिंह, मक्खन सिंह कोहाड़, सतबीर सिंह, तरलोक सिंह, मा. तरलोक चंद ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पलविंदर सिंह, अवतार सिंह, सलविंदर सिंह, संसार सिंह, मुख्तयार सिंह, जोगिंदरपाल, कुलविंदर सिंह, जरनैल सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire