Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

आसमानी बिजली गिरने से आम के पेड़ का बड़ा टाहना टूटकर लेबरशैड के पास गिरा

आसमानी बिजली गिरने से आम के पेड़ का बड़ा टाहना टूटकर लेबरशैड के पास गिरा
  • PublishedSeptember 10, 2021

गुरदासपुर, 10 सितंबर। गुरदासपुर के लेबरशैड के पास आसमानी बिजली गिरने से एक बड़े व सूखे आम के पेड़ का टाहना अचानक नीचे गिर गया। हालांकि बारिश होने के कारण वहां पर भारी संख्या में मौजूद लेबर के लोग शैड के नीचे होने के चलते एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि वह उक्त सूखे पेड़ को हटाने के लिए कई बार गुहार लगा चुके है, लेकिन प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

गौरतलब है कि वीरवार रात से ही लगातार बारिश शुरु हुई, जो कि शुक्रवार तकरीबन बाद दोपहर तक चलती रही। इसी बीच सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक से लेबरशैड के पास लगे एक बड़े आम के पेड़ जो कि अब पूरी तरह से सूख चुका है, उस पर आसमान बिजली गिर गई। जिसके चलते आम के पेड़ का एक बड़ा टाहना टूट कर नीचे गिर गया। गनीमत यह रहा कि बारिश के कारण वहां पर भारी संख्या में मौजूद लेबर के आदमी शैड के नीचे थे। जिसके चलते टाहना किसी के ऊपर नहीं गिरा और जानो माल का नुक्सान होने से बच गया।

नजदीकी दुकानदार रमेश शर्मा, अजय महाजन, विजय शर्मा, पंकज कुमार ने बताया कि यह आम का पेड़ पिछले लंबे समय से सूखा हुआ है। जिससे कई बार विभाग के ध्यान में लाया गया है, लेकिन कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया। जिसके चलते यह सूखा पेड़ किसी भी समय गिर सकता है। इस पेड़ के साथ ही लेबरशैड है, जहां रोजाना सुबह हजारों की संख्या में मजदूर एकत्र होते है। ऐसे में किसी समय भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि उक्त पेड़ को जल्द से जल्द वहां से हटाया जाए।

Written By
The Punjab Wire