CORONA ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

Zero अंक आने पर भी गदगद हुआ प्रशासन, Zero पर रहने की ठानी जिद, लोगों से की अपील सावधानी बरतें

Zero अंक आने पर भी गदगद हुआ प्रशासन, Zero पर रहने की ठानी जिद, लोगों से की अपील सावधानी बरतें
  • PublishedJuly 26, 2021

पिछले दो दिन से जिले में न हुआ कोई संक्रमित न ही हुई किसी की मौत

गुरदासपुर, 26 जुलाई (मनन सैनी)। पंजाब में गुरदासपुर को हर क्षेत्र में अव्वल लाने की जद में लगे गुरदासपुर प्रशासन एवं खास कर डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक पिछले दो दिनों से जीरों अंक पाकर अव्वल आने जैसे महसूस कर रहे है। डीसी इश्फाक चाहते है कि गुरदासपुर इस फील्ड में जीरों ही बना रहे। जिसके लिए वह खुद तथा स्वस्थ्य विभाग की टीमें निरंतर प्रयास कर रहे है। हम यहां बात कर रहे है कोरोना वायरस की।

जिला गुरदासपुर में पिछले दो दिन से न तो कोई संक्रमित हुआ और न ही किसी की मौत हुई। डीसी इश्फाक इसके लिए स्वस्थ्य विभाग की टीमों के साथ साथ आम लोगों को निरंतर सावधानी बरतने की अपील भी कर रहे है ताकि इस बिमारी पर इसी तरह रोकथाम लग सकें तथा ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सीन लगवा कर जिले को कोरोना मुक्त करने में अपना योगदान दें। हालाकि प्रशासन एवं सरकार की ओर से कई आगामी इंतजाम किए जा रहे है तथा गुरदासपुर जिले में आक्सीजन की कोई कमी न होने के बावजूद सिवल अस्पताल में इसी हफ्ते आक्सीजन प्लांट शुरु हो रहा है। वहीं बटाला तथा धारीवाल में भी प्लांट के लिए पहले तथा दूसरे चरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। वहीं इस रोकथाम के लिए जहां आरएलटी टीमों का विशेश योगदान रहा वहीं टैक्नोलोजी के साथ कंधे से कंधा मिला कर इतिहास साफ्टवेयर की भी मदद ली गई।

बताते चले कि अब तक जिले में 8 लाख 27 हजार 235 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। जबकि 22 हजार 218 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है। परन्तु पिछले दो दिन से न तो जिले में कोई नया कोरोना संक्रमित पाया गया और न ही किसी की मौत हुई। जबकि वहीं 21 हजार 395 लोग ठीक हो गए है तथा अब जिले में मात्र 26 एक्टिव केस ही शेष है।

Dc Mohammad Ishfaq
डीसी मोहम्मद इश्फाक

वहीं इस संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि कोरोना वायरस के आंकड़े कम हुए है। जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ स्वस्थ्य विभाग के डाक्टरों एवं सभी कर्मचारियों का अहम योगदान है। उन्होनें बताया कि सोमवार को 4020 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। उन्होनें वैक्सीन को बिमारी पर रोकथाम लगने का अहम हथियार बताते हुए कहा कि फिल्हाल सरकार की ओर से जितनी मात्रा में उन्हे डोज उपलब्ध करवाई जा रही है। उतनी वैक्सीन लोगों को एक ही दिन में लग रही है। इस संबंधी स्वस्थ्य विभाग की ओर ज्यादा वैक्सीन भेजने की डिमांड भी भेजी गई है।

उन्होनें लोगों से अपील की कि जब भी वैक्सीन उपलब्ध होती है उसे तुरंत लगवा लें तथा पूरी सावधानी बरतें। डीसी ने कहा कि वह निजी रुप से चाहते है कि कोरोना वायरस के केसों संबंधी गुरदासपुर जीरों पर ही रहें। इसलिए सभी लोग सरकार की ओर से बताई गई सावधानियों को नजर अंदाज न करें तथा उनका कड़ाई से पालन करें।

Written By
The Punjab Wire