Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

डॉक्टर का कत्ल करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, तानें बने हत्या का कारण

डॉक्टर का कत्ल करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, तानें बने हत्या का कारण
  • PublishedJune 29, 2021

अन्य मामले में 1 लाख 70 हजार रुपए लूटने वाले भी ​दो आरोपी गिरफ्तार 

गुरदासपुर, 29 जून (मनन सैनी)। थाना बहरामपुर में गत दिनों हुई एक डाक्टर की हत्या की गुत्थी पुलिस की ओर से सुलझाने का दावा किया गया है तथा इस संबंधी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या का कारण उधार लिए गए पैसों के लेन देन के साथ साथ डाक्टर की ओर से निजी तौर पर आरोपी को तानें मारना बताया जा रहा है, जो डाक्टर की हत्या का कारण बनें। पुलिस की ओर से हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार एवं हत्या के उपरांत डाक्टर के सोनें के गहने भी बरामद कर लिए गए है। वहीं बहरामपुर पुलिस की ओर से ही पैसे छीननें के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल 1 लाख 70 हजार रुपए की राशी बरामद की गई है। उक्त दोनों केस हल करने में थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर मंदीप सलगोत्रा की ओर से अहम भूमिका अदा की गई। 

गौर रहे कि 24 जून की रात आरोपियों की ओर से बीएएमएस डॉक्टर मोहित नंदा का कत्ल कर ​दिया गया। कत्ल करने के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए उसे बोरी में बंद कर आरोपी लखविंदर सिंह ने अपनी दुकान में रखा लिया। ​इससे पहले कि शव को ठिकाने लगाया जाता मृतक डाक्टर के परिजनों ने शक के आधार पर दुकान पर जाकर शव को पहचान पुलिस को सूचित किया। जिसकी भनक लगते ही आरोपी मौके पर से फरार होने में सफल हो गए। इस संबंधी पुलिस की ओर से मृतक की पत्नी पूनम नंदा के ब्यानों के आधार पर लखविंदर सिंह एवं अमन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज​ किया गया था। मामले की गंभीरता से जांच के लिए तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी गुरदासपुर डॉ नानक सिंह की ओर से विशेश टीम का गठन किया गया था।  

मंगलवार को एसएसपी डॉ नानक सिंह ने बताया कि उक्त मामले में प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी लखविंदर सिंह के घर कोई औलाद नही थी तथा उसकी शादी भी ​अपनी बिरादरी से बाहर हुई थी। जिसके चलते मृतक शादी को लेकर तथा औलाद न होने के चलते लखविंदर को काफी ताने देता था। जिससे तंग परेशान होकर लखविंदर सिंह ने अपने साथी अमन कुमार के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपी की ओर से लोहे की राड से मोहित के सिर पर वार किया गया तथा अमन कुमार ने मरने के बाद डॉक्टर के शरीर पर और एक सोने के जेवर उतार लिए थे । एसएसपी सिंह ने बताया कि हत्या में प्रयोग किए गए हथियार एवं सोने के गहने पुलिस की ओर से बरामद कर लिए गए है।

उधर एक लाख 70 हजार रुपए छीनने वाले भी गिरफ्तार-

एसएसपी सिंह ने बताया कि एक अन्य मामले को ट्रेस करते हुए थाना बहरामपुर की पुलिस ने दो आरोपियों और नकदी बरामद की है।उन्होनें बताया कि 21 जून की शाम साढ़े चार बजे दो मोटरसाइकिल सवारों ने गांव नीवां धकाला के पास गाहलड़ी रोड पर कश्मीर सिंह निवासी गांव बैंस थाना दोरांगला से एक लाख 70 हजार रुपए छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना को अंजाम देने में मोटसाइकिल भी बरामद कर लिया गया है। पकड़े गए मिन्टू पुत्र तरसेम मसीह निवासी रणीके धारीवाल व राज मसीह पुत्र बोधा मसीह निवासी माडल टाऊन धारीवाल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 90 हजार रुपए की धनराशि भी बरामद कर ली गई है। बतां दें कि इन दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना तलवाड़ा जिला होशियारपुर चोरी के दो पहले मामले भी दर्ज है।

Written By
The Punjab Wire