ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

पिता की सातवीं बरसी पर रमन बहल का वायदा, पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए लोकपक्षीय व सेवा को समर्पित राजनीति करता रहूंगा

पिता की सातवीं बरसी पर रमन बहल का वायदा, पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए लोकपक्षीय व सेवा को समर्पित राजनीति करता रहूंगा
  • PublishedJune 14, 2021

पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. खुशहाल बहल की सातवीं बरसी पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन

समाज में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व गरीब समाज प्रति बेइंसाफी जैसी समस्याएं खड़ी-रमन बहल

गुरदासपुर,14 जनवरी (मनन सैनी)। पंजाब के पूर्व शिक्षा मंत्री पंजाब स्व. खुशहाल बहल की सातवीं बरसी पर परिवार की ओर से  उनके परिवार की ओर से गुरदासपुर पब्लिक स्कूल में एक श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें परिवार एवं स्कूल के स्टाफ की ओर से स्व. खुशहाल बहल को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा जरुरतमंद परिवारों को राशन किटें बांटी गई। इस मौके पर एसएस बोर्ड पंजाब के चेयरमैन रमन बहल ने लोगों से वायदा है कि वह अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए लोकपक्षीय व सेवा को समर्पित राजनीति करते रहे है और करते रहेगें ।

पिता के राजनितिक जीवन पर प्रकाश डालते हुए रमन बहल ने कहा कि उनके पिता स्व. खुशहाल बहल गुरदासपुर हलके से चार बार विधायक रहे, जबकि तीन बार पंजाब मंत्री मंडल में बतौर मंत्री सेवा निभाई। उन्हें ज्ञानी जैल सिंह मुख्यमंत्री से लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के साथ मंत्री के रुप में काम करने का सौभागय प्राप्त हुआ। उन्होने कहा कि वह अपने पिता के बताए हुए मार्ग पर चलकर लोगों की सेवा कर रहे है। उनके पिता की ओर से जहां भैतिक चीजे मिली है वहीं उनकी लोक सेवा को समर्पित सोच, बुनियादी सोच तथा निडरता वाले संस्कार विरासत में मिले है। जिन्हे वह अपने कार्य प्रणाली का हिस्सा बना कर लोगों में शिरकत कर रहे है। 

उन्होंने कहा कि आज राजनीति में बड़ा संकट पैदा हो गया है। आज राजनीतिक हलकों में पैसों का प्रभाव और बाहुबली का असर देखने को मिल रहा है।  यहीं कारण है कि जनतंत्र के होते हुए समाज में डर व भय देखने को मिल रहा है। समाज में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व गरीब समाज प्रति बेइंसाफी जैसी समस्याएं खड़ी है। राजनीति पार्टियां लोगों को जागरुक करने में असमर्थ है। सिर्फ चुनाव लडक़र सत्ता हासिल करना ही सियासतदानों का मकसद बन चुका है। बहल ने कहा कि हमारी पीढ़ी ने समाज से बहुत कुछ अच्छा प्राप्त किया है और हमारा भी फर्ज बनता है कि हम भी समाज सेवा में योगदान डालें। मेरा लोगों से वायदा है कि मैं भी अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए लोकपक्षीय व सेवा को समर्पित राजनीति करता रहूंगा।

Written By
The Punjab Wire