ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

बिजली मुरम्मत के लिए खंबे पर चढ़े लाइनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बिजली मुरम्मत के लिए खंबे पर चढ़े लाइनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
  • PublishedJune 11, 2021

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर की अगली कार्रवाई शुरु

गुरदासपुर, 11 जून (मनन सैनी)। गुरुवार शाम को तेज़ आंधी के कारण दीनानगर क्षेत्र में गुल हुई बिजली मुरम्मत के काम में लगे लाइनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हादसे के बाद लाइनमैन को सिविल अस्पताल दीनानगर में लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मृतक की पहचान बहरामपुर निवासी सुभाष चंद्र के तौर पर हुई है।

जानकारी देते हुए मृतक के बेटे परमजीत ने बताया कि उन्हें करीब 11 बजे सूचना मिली थी कि उनके पिता पोल पर काम करते हुए नीचे गिर गए हैं और उन्हें सिविल अस्पताल दीनानगर आने के लिए कहा गया। जहां पर उन्हें पता चला कि उनके पिता की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि फिलहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि उनके पिता की मौत काम करते समय बिजली का झटका लगने या फिर पोल से गिरने के कारण हुई है।

वहीं बिजली विभाग के एडिशनल एसडीओ जसविंदर सिंह ने कहा कि मंज फीडर की लाइन पर सुभाष चंद्र आहलूवाल में एक पोल पर काम कर रहे थे, जिस दौरान यह हादसा हुआ है। मामले की पूरी जांच की जा रही है और जो भी रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई और रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेज दी जाएगी। कहा तो यह जा रहा है कि जब सुभाष पोल पर काम कर रहा था तब सभी लाइनों पर बिजली नहीं थी, लेकिन आशंका यह भी जताई जा रही है कि कहीं उन्हें बिजली का हल्का झटका तो नहीं लगा, जिस कारण पोल से नीचे गिर गए। फिलहाल घटना के पूरे कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है, जिसके लिए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

Written By
The Punjab Wire