बटाला में निहंगों ने साथी निहंग पर तेजधार हथियारों से किया हमला , मौत, सप्ताह पहले मिली थी धमकी

बटाला। सर्कुलर रोड में मिसल शहीद बाबा बंदा सिंह बहादुर तरना दल के जत्थेदार निहंग पर 12 अज्ञात निहंगो ने तेजधार हथियारों के साथ हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। सिविल अस्पताल में जख्मी निहंग को उपचाराधीन दाखिल करवाया गया। जहां ईलाज के दौरान जख्मी निहंग की मौत हो गई। मृतक निहंग की पहचान नरिंदर सिंह मान वासी ईसा नगर के तौर पर हुई है।

जानकारी देते हुए मृतक निहंग के साथी धीर सिंह ने बताया कि वे रविवार को सुबह के वक्त मृतक निहंग के साथ बाईक पर सवार होकर किसी काम को लेकर जा रहे थे। जब वे सर्कलुर रोड डा. रविंदर सिंह अस्पताल के पास पहुंचे तो लगभग 12 अज्ञात निहंगो ने उनके बाईक को बीच रास्ते में रोककर तेजधार हथियारों कृपाण, लाठी व दातरों से हमला कर दिया। धीर सिंह ने उनका मुकाबला कर अपनी जान बचाकर मौके से भागे, लेकिन निहंग नरिंदर सिंह को उन अज्ञात निहंगो ने घेरकर उनको गंभीर रूप से जख्मी कर मौके से फरार हो गए। अस्पताल में ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

-लगभग 30 मिन्ट तक जख्मी निहांग बचाने के लिए राहगिरों से गुहार लगाता रहा,लेकिन लोग बनाते रहे वीडियों

बता दें कि जब अज्ञात निहंगो की तरफ तेजधार हथियारों के साथ निहंग नरिंदर सिंह पर हमला किया जा रहा था,तब वे राहगिरों से बचाने की गृहार लगा रहा था, लेकिन राहगिरों व आस-पास के दुकानदारों की तरफ घटना की फोटो व वीडियों बनाते रहे,कोई बचाने नही आया। जब अज्ञात हमलावरों ने हमला कर जख्मी कर फरार हो गए। तब भी जख्मी निहंग लोगो से अस्पताल लेकर जाने की गृहार लगा रहा था।लगभग 30 मिन्ट तक कोई भी जख्मी निहंग को अस्पताल लेकर नही गया।अगर वक्त पर अस्पताल में जख्मी निहंग को पहुंचाया जाता तो , शायद उसकी जान बच सकती थी।

लगभग एक सप्ताह पहले एक जत्थेबंदी के निहंग की तरफ से फोन पर धमकी आई थी
जानकारी देते हुए मृतक निहंग के परिजनों ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पहले किसी जत्थेबंदी के मुखी की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली थी। जिसके उपरांत एसएसपी बटाला रछपाल सिंह को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जब कोई कार्रवाई नही की गई,तो बाद में आईजी बार्डर रेंज को कार्रवाई करने संबंधी शिकायत दी गई थी। लगभग तीन दिन पहले मृतक निहंग ने मीडियां में प्रेसवार्ता भी की थी, कि उसकी जान को खतरा है। उसने एक स्टेटमेंट दी थी,कि जो निहंग भांग बनाकर बेचते है। उसे बेचा ना जाए, ब्लकि उसका लोगो में लंगर लगाया जाए। जिसके बाद उसे धमकी आई थी।

इस संबंध थाना सिटी के एसएचओ सुख्ईंदर सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों को सौंपा जाएगा। जिन भी अज्ञात निहंगो ने हमला कर निहंग को मौत के घाट उतारा है, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। अगर गुरूद्वारों में भाग बेचे जा रहे हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
error: Content is protected !!