CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

स्वस्थ्य मंत्री के आश्वासन पर एनआरएचएम कर्मचारियों ने बुधवार की हड़ताल स्थगित की

स्वस्थ्य मंत्री के आश्वासन पर एनआरएचएम कर्मचारियों ने बुधवार की हड़ताल स्थगित की
  • PublishedMay 4, 2021

गुरदासपुर, 4 मई (मनन सैनी)। रेगुलर करने की मांग को लेकर एनआरएचएम कर्मचारियों ने अनिशिचितकालीन हड़ताल शुरु की। इस दौरान सेहत विभाग का काम प्रभावित हुआ है। उधर स्वास्थ्य मंत्री ने हड़ताल के बाद कर्मचारियों से पांच मई को बैठक बुलाई है। जिसके चलते मंत्री के आश्वासन के बाद बुधवार को हड़ताल स्थगित कर दी गई है।

मिशन के राज्य अध्यक्ष डॉ. इंद्रजीत सिंह राणा ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत काम करने वाले ये कर्मचारी कोरोना युद्ध में अपनी जान जोखिम में डाल रहे कर काम कर रहे हैं। लेकिन यह सेना आज भी अनुबंध पर है। उन्होंने कहा कि हड़ताल उनका शौंक नहीं, लेकिन एक मजबूरी है और यही कारण है कि ये कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। लेकिन पंजाब सरकार इनकी मांग को पूरा करने के बजाए इस दौर में भी हर प्रकार के नुकसान को वहन करने के लिए तैयार है। अधिकांश कर्मचारी आपातकालीन रिपोर्टिंग, कोरोना सैंपलिंग, टीकाकरण आदि में लगे हुए हैं। पंजाब पहले से ही कोरोना महामारी के कारण संकट से गुजर रहा है। राज्य के मुख्य-मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री कर्मचारियों की मांगों को व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करके समय पर पूरा करें ताकि कोरोना महामारी को ठीक से नियंत्रित किया जा सके।

उन्होंने बताया कि उनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल के बंद मंत्री ने पांच मई को उनके साथ बैठक के लिए बुलाया है। इसलिए बुधवार की हड़ताल स्थगित की गई है। अगर उनकी मांगों को नहीं स्वीकार किया जाता,वह लगातार हड़ताल करेंगे।

Written By
The Punjab Wire