District Admin In Action Mode- रेमिडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर लगेगी रोक, सरकारी एवं मंजूरशुदा अस्पतालों में लगे पोस्टर, नहीं मिल रहा इंजेक्शन तो करें तुरंत करें फोन, नहीं है कमी।

1 मई से नहीं लगेगी 18 साल तक के लोगों को वैक्सीन, शुक्रवार को कुल 6057 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिले में आठ मरीजों की हुई मौत, 103 पाए गए संक्रमित

गुरदासपुर, 30 अप्रैल (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर प्रशासन मरीजों को रेमिडिसिवर इंजेक्शन के उपलब्ध होने के बावजूद हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए तथा मरीजों के परिजनों को कोई मुश्किल पेश न आए इस संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने एक्शन मोड़ में आकर पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है तथा सभी सरकारी एवं मंजूरशुदा कोविड़ अस्पतालों के बाहर रेमिडिसिवेयर न मिलने पर अधिकारियों के नबर एक बैनर पर बना कर लगा दिए है। जिला प्रशासन की ओर से की गई इस पहल से कोविड़ मंजूरशुदा अस्पताल वालों ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि कई मामलों में यह बात सामने आ रही थी कि यह इंजेक्शन कई उन अस्पतालों के पास पहुंचा जो कोविड़ का इजाल करने की लिए आधिकारिक नही थें। हालाकिं इसकी जांच होनी शेष है। गौर रहे कि कई निजी अस्पताल वालों की ओर से अपने निजी फायदे के लिए मरीजों से कई कई हजार रुपए एकमात्र इस इंजैक्शन के लिए ऐठें जा रहे थे। जिस पर अब लगाम लगने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस संबंधी गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि गुरदासपुर में न तो आक्सीजन तथा रेमिडिसिवेयर इंजैक्शन की कोई कमी नही है। बेशक गुरदासपुर में इसका कोई स्टाकिस्ट मौजूद नही है, परन्तु इसकी सप्लाई सरकारी आती है और हमारे पास मरीजों के लिए यह प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होनें कहा कि जो निजी अस्पताल कोविड़ -19 मरीजों का इलाज करना चाहते है उन्हे मंजूरी दे दी जाएगी। वहीं उन्होनें चेतावनी देते हुए कहा कि जो कोई भी कालाबाजारी करता हुआ दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। उन्होने बताया कि न तो गुरदासपुर जिले में रेमिडिसिवेयर तथा न आक्सीजन की कमी है। वहीं गुरदासपुर में जरुरत के अनुसार वैक्सीन भी आ रही है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वह नियमों का पालन करें तथा जितना हो सकें बाहर जाने से परहेज करें।

आठ मरीजों की मौत, 103 पाए गए संक्रमित
वहीं सिवल सर्जन डाॅ हरभजन मांडी ने बताया कि जिले में शुक्रवार को कुल 8 मरीजों की मौत हो गई है। उन्होने बताया कि इसी के साथ 103 अन्य कोविड़ संक्रमित पाए गए है। उन्होने बताया कि मृतकों में एक ऐसा भी है जो पिछले दिनों शादी में शिरकत कर आया था। उन्होने लोगों से अपील की कि वह बिना वजह घर से बाहर न निकलें।

कल से नहीं लगेगें 18 से उपर वालों को कोरोना वैक्सीन
जिला टीकाकर्ण अधिकारी डाॅ अरविंद मनचंदा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में कुल 6075 डोज लगी। वहीं करीब तीन हजार डोज आज रात गुरदासपुर को मिलेगीं। उन्होनें बताया कि वैक्सीन की कमी के चलते सरकार की ओर से बताया गया है कि कि फिल्हाल सिर्फ 45 साल से उपर वालों को ही वैक्सीन लगेगी । 18 साल से उपर वाले जिनकी रजिस्ट्रेशन हो चुकी है उन्हे अगामी आदेशों तक इंतजार करना पड़ेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 19
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    89
    Shares
error: Content is protected !!