CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

कोरोना ने एक साथ निगली सात लोगों की जिंदगी,114 नए पाजिटिव, वैक्सीन लगवाने के बाद डीसी इश्फाक की एंटी बाडिज में हुआ इजाफा, लोगों से की अपील कि 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग लगवाएं वैक्सीन

कोरोना ने एक साथ निगली सात लोगों की जिंदगी,114 नए पाजिटिव, वैक्सीन लगवाने के बाद डीसी इश्फाक की एंटी बाडिज में हुआ इजाफा, लोगों से की अपील कि 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग लगवाएं वैक्सीन
  • PublishedApril 10, 2021

गुरदासपुर, 10 अप्रैल (मनन सैनी)। कोरोना का कहर लगातार जारी है। शनिवार को कोरोना से सात लोगों की मौत हो गई। वहीं 114 लोग नए पाजिटिव मिले हैं। वहीं वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने वालों में संक्रमित होने का खतरा कम दिख रहा है और उनके शरीर में एंटी बाडिज बननी शुरु हुई है। जिसकी मिसाल खुद गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक है।

कोरोना संबंधी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. हरभजन सिंह मांडी ने बताया कि जिले में अब तक 478948 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 466016 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जबकि 12137 लोग कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं 384 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की खबर है कि 10918 लोग अब तक कोरोना से ठीक हो चुके हैं। शनिवार को भी 131 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। जिले में कोरोना के 835 केस एक्टिव हैं।

वही डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह सुरिक्षत है तथा उन्होने खुद भी वैक्सीन की दोनो डोज लगवाई है। उन्होने बताया कि दोनों डोज लगाने के बाद उनकी मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनके शरीर में 250 से ज्यादा एंटी बाडिज बनी है। उन्होने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है तथा स्वस्थ्य विभाग की ओऱ से मुफ्त लगाई जाती है।

डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक ने जिले के 45 साल से ज्यादा उम्र के हरेक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होने कहा कि लोगों को वैक्सीन लगवा कर जिंदगी को चुनना चाहिए न कि अफवाहों में आ कर वैक्सीन से परहेज कर अपने अमुल्य जान को खतरे में ना डालें।

डिप्टी कमिश्नर की ओर से शनिवार को इस संबंधी बटाला में समाज सेवी संस्थाओं और व्यापार मंडल के नुमाईंदों के साथ मीटिंग कर रहे है। वहीं इस संबंधी उन्होने बताया कि देखने में आया है कि बटाला शहर तथा आस पास के लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे। जिसके चलते कोरोना के कारण मौतों की गिनती में रिकार्ड इजाफा हुआ है। उन्होने कहा कि जिला गुरदासपुर दिनों में कोरोना के कारण जितनी भी मौते हुई है। उनमें 80 फीसली बटाला शहर और साथ लगते इलाके से संबंधित है। उन्होने कहा कि दो दिन पहले बटाला शहर में एक 37 साल की 7 माह की गर्भवति महिला की मौत हुई है जो बहुत दुख दायक घटना है।

Written By
The Punjab Wire