Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

मांगो को लेकर एकटू का शिष्टमंडल डीसी गुरदासपुर को मिला, सौंपा ज्ञापन

मांगो को लेकर एकटू का शिष्टमंडल डीसी गुरदासपुर को मिला, सौंपा ज्ञापन
  • PublishedDecember 31, 2019


गुरदासपुर। मंगलवार को मिड डे मील सफाई वर्कर यूनियन संबंधित एकटू का एक शिष्टमंडल माझा जोन के प्रधान विजय कुमार सोहल, कामरेड जोगिंदरपाल लेह व माझा जोन ऐकटू के महासचिव कामरेड मनजीत राज की अध्यक्षता में डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर को मिला। जिसके बाद अपनी मांगों को लेकर डीसी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

नेताओं ने कहा कि वर्कर अपनी मांगों के बारे में समय समय पर पंजाब सरकार को अवगत करवाती आ रही है। लेकिन सरकार सब कुछ जानते हुए भी अंजान बना बैठा हुआ है। जिससे वर्करों में सरकार के प्रति भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई चरम सीमा पर है। लेकिन इसके बावजूद भी वर्कर कम वेतन पर काम कर रहे है। जबकि उन्हें पक्का नहीं के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

ध्यान न दिया तो शिक्षा मंत्री का करेंगें घेराव-

जिला कन्वीनर सतिंदर कौर ने कहा कि अगर उनकी मांगों की ओर ध्यान न दिया गया तो शिक्षा मंत्री का घेराव जल्द किया जाएगा। जिसके चलते आठ जनवरी को ट्रेड यूनियनों की एक दिवसीय हड़ताल के दौरान मिड डे मील वर्कर स्कूलों में खाना नहीं बनाएंगे। जिसमें बटाला व गुरदासपुर के वर्कर भी शामिल होंगे। इस मौके पर परमजीत सिंह, विजय कुमार, रणजीत कौर, पिंकी, सुखजिंदर कौर, निर्मलजीत कौर, बलजिंदर कौर, बलबीर चंद सोहल आदि उपस्थित थे।

वर्करों की क्या है मांगे–

वर्करों के वेतन में बढ़ोत्तरी की जाए, वर्करों को पक्का किया जाए, स्कूलों में खाना बनाने का आहार जल्द किया जाए, स्कूल में वर्करों को तंग परेशान करने वाले अध्यापकों या पंचायत सदस्यों पर कार्रवाई की जाए, अस्थायी वर्करों को बहाल किया जाए, महीने के महीने वर्करों का मान भत्ता खातों में डाला जाए, साल में चार वर्दियां दी जाए।

Written By
The Punjab Wire