Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

ऐतिहा​सिक शहर बटाला के लिए मील का पत्थर साबित होगा 2020-तृप्त बाजवा

  • PublishedDecember 31, 2019

मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने नए वर्ष की दी शुभकामनाएं

बटाला। पंजाब के ग्रामीण विकास और उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा ने राज्य के निवासियों और दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों को नए साल -2020 की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि आपको नए साल 2020 में सुख, शांति और समृद्धि की कामना। बाजवा ने उम्मीद जताई कि इस साल पंजाब  विकास के नए युग में प्रवेश करेगा। 


अपने बधाई संदेश में मंत्री ने पंजाबियों को राज्य के विकास और प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए उत्साह के साथ काम करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि नया साल पंजाबियों के लिए खुशी, शांति और समृद्धि की एक नई लहर लिखेगा। उन्होंने लोगों को सर्वांगीण विकास के माध्यम से पंजाब को देश का राज्य बनाने के लिए दृढ़ विश्वास करने के लिए आमंत्रित किया, ताकि प्रगति के लाभों को न्यूनतम स्तर पर लाकर उनके जीवन को बेहतर बनाया जा सके। विशेष रूप से पीड़ित लोगों को। उन्होंने  राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव, शांति, एकता को मजबूत करने की प्रतिबद्धता दोहराई।
बटाला में किए जाने वाले विकास संबंधी बताते हुए उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को सर्मपित विभिन्न प्रोजेक्ट पूरे ​होगे। इसके इलावा 24 अक्तूबर 2019 को बटाला शहर में हुई पंजाब मंत्री मंडल की बैठक के दौरान बटाला शहर के विकास के लिए जो योजनाए बनाई गई है वह पूरी होगी। 2020 ऐतिहासिक शहर बटाला के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
इस साल अमृत योजना के तहत शहर में सीवरेज और वाटर सप्लाई का काम किया जाएगा।  24 करोड़ की लागत से नया मिनी प्रंबंधकीय कंप्लैक्स बनाया जाएगा। राज्य सरकार की ओर से सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बटाला में एक नया रिहायशी कंप्लैक्स बनाने की योजना है। शहर की ट्रैफिक समस्या के हल के लिए शहर से बाहर नया बस स्टैड़ और पंजाब रोड़वेज का डीपू और प्रंबंधकीय ब्लाक बनाया जाएगा। शहर को आती सड़को को चौड़ा करने की भी योजना है। काहनूवान रोड़ से बटाला, मेहता रोड़ तक एक नया रोड़ बनाया जाएगा जोकि बाइपास का काम करेगा।

Written By
The Punjab Wire