ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

लूट की वारदात के बाद कादियां में व्यापारियों ने धरना देकर किया प्रर्दशन

लूट की वारदात के बाद कादियां में व्यापारियों ने धरना देकर किया प्रर्दशन
  • PublishedDecember 27, 2019

विधायक फतेहजंग ​बाजवा के आश्वासन के बाद उठाया धरना


पिस्तौल के बल पर व्यापारी से लूटे थे चार लाख रुपए

कादियां (गुरदासपुर)। गुरुवार देर शाम मोहल्ला धर्मपुरा में एक व्यापारी से पिस्तौल के बल पर हुई लूट के बाद शुक्रवार सुबह कादियां के समूह व्यापारीयों की ओर से दुकानें बंद रख कर प्रभाकर चौंक में चक्का जाम​ किया गया। हालाकि करीब दो घंटे के प्रर्दशन के बाद हलका विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा के आश्वासन के बाद धरने को उठा लिया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि वह शीघ्र ही लूटेरे उनके गिरफ्त में होंगे।      

गौर रहे कि देर शाम बस स्टैंड के नजदीक कार सवार चार युवकों ने पिस्तौल के बल पर विश्वामित्र पुत्र जगमोहन शाह की दुकान में दाखिल होकर चार लाख रुपए लूट कर फरार गए थे। इस संबंधी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। पुलिस ने इस संबंधी अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।            

लूट की वारदात के विरोध के चलते शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे प्रभाकर चौंक में शहर के सभी व्यापारीयों की ओर से सडक़ के बीच बीच बैठ कर चक्का जाम कर दिया गया। इस अवसर पर विशेष तौर पर शिरोमणि अकाली दल के जत्थेबंदक सचिव गुरईकबाल सिंह माहल, एस जी पी सी सदस्य गुरिन्द्रपाल सिंह गोरा, भाजपा नेता डा कमलज्योती, पूर्व नगरकौंसिल प्रधान नरिन्द्र कुमार भाटिया भी इस प्रर्दशन में शामिल हुये। 

गुरईकबाल सिंह माहल ने आरोप लगाया कि शहर में चोरी तथा लूट की वारदातें बढ़ रही हैं लेकिन पुलिस मूक दर्शक बन बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जनता से भारी भरकम टैक्स वसूले जा रहे हैं लेकिन लोगों की सुरक्षा राम भरोसे है। उन्होंने कहा कि गत दो माह पूर्व भी स्थानीय एक व्यापारी से ऐसी ही लूट की वारदात हुई थी जिसके आरोपीयों को पुलिस अभी पकड़ भी नहीं पाई थी तथा यह घटना घट गई। उन्होंने कहा कि पुलिस इस घटना में लिप्त आरोपियों को तुरन्त गिरफ्तार करे वरना धरना जारी रखा जायेगा। 


एस जी पी सी सदस्य गुरिन्द्रपाल सिंह गोरा ने कहा कि शहर में जंगल राज फैल रहा है दिन दिहाड़े लूट तथा चोरी की वारदातें हो जाती हैं, गुण्डागर्दी पनपने लगी है पुलिस को तुरन्त अपनी कार्यशैली में सुधार लाना चाहिये।   इस अवसर पर बोलते हुये अरविन्द जुल्का ने कहा कि पुलिस को लूटेरों की सब खबर होती है लेकिन फिर भी पुलिस ऐसे लोगों को गिरफ्तार नहीं करती। 

करीब दो घंटे प्रर्दशन करने के बाद विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा मौके पर पहुँचे तथा उन्होंने प्रर्दशनकारीयों से 24 घण्टे का समय मांगते हुए आश्वासन दिलाया कि पुलिस की ओर से जल्द आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। वहीं इस संबंधी जब डी एस पी संजीव कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस गहनता से जांच कर रही है और जल्द वारदात में लि​प्त आरोपी गिरफ्त में होगें। 


विरोध के इस मौके पर अन्यों के अतिरिक्त महिन्द्र लाल ब्लाक प्रधान कांग्रेस, नरेश दुगल, कशमीर सिंह राजपूत,अशोक कुमार डब, राजेश कुमार,हरप्रीत सिंह माहल, रिंकु, करतार चंद,विनोद कुमार टोनी,तिलक राज महाजन, विश्वामित्र बालकृष्ण गुप्ता,केवल कृष्ण गुप्ता,अशोक शर्मा, गौरव खोसला,अशवनी वर्मा, जोगिन्द्रपाल भुटटो, गुलशन वर्मा,आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire