Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

इंतजार की घड़ियां हुई खत्म, जिला गुरदासपुर में पहुंची कोरोना वैक्सीन

इंतजार की घड़ियां हुई खत्म, जिला गुरदासपुर में पहुंची कोरोना वैक्सीन
  • PublishedJanuary 15, 2021

कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में गुरदासपुर के पुराने सिविल अस्पताल में रखी गई 9790 कोरोना वैक्सीन की डोज

डायरेक्टर सेहत विभाग पंजाब अमित कुमार ने कोरोना वैक्सीन के रखरखाव का किया निरीक्षण

गुरदासपुर, 15 जनवरी (मनन सैनी)। इंतजार की घड़ियां आखिरकार खत्म हो गई हैं। शुक्रवार को गुरदासपुर में कोरोना वैक्सीन पहुंच गई है। वैक्सीन को गुरदासपुर के पुराने सिविल अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कोल्ड चेन में रखा गया है। जिले में फिलहाल 9790 कोरोना वैक्सीन की डोज पहुंची है। वहीं कोरोना वैक्सीन पहुंचने के उपरांत अमित कुमार डायरेक्टर सेहत विभाग पंजाब की ओर से कोरोना वैक्सीन को चेक करने के लिए निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके साथ जिले के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक और सिविल सर्जन डॉक्टर वरिंदर जगत भी मौजूद रहे।

अमित कुमार डायरेक्टर सेहत विभाग पंजाब की ओर से निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया गया कि जिला गुरदासपुर में पहले चरण में सेहत कर्मियों और अधिकारियों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। जिले में चार कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। जहां डोज पहुंचा दी गई है। शनिवार को कोरोना वैक्सीन की डोज देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। एक सेंटर पर 100 सेहत विभाग के मुलाजिमों को वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में अभी फिलहाल 9790 कोरोना की डोज पहुंची है। जैसे-जैसे सेहत मुलाजिमों के रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़ती जाएगी वैसे ही डोज भी जिले में डिमांड के हिसाब से रुटीन से पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन आ गई है अब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है लेकिन फिर भी फिलहाल नियमों का पालन करते रहे।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर जिले में सभी प्रबंध पहले से ही  मुकम्मल कर लिए गए हैं। एक सेंटर पर 5 मुलाजिमों की ड्यूटी रहेगी। जिले में चार अस्पतालों को कोरोना सेंटर वैक्सीन बनाया गया है। जिनमें गुरदासपुर का पुराना सिविल अस्पताल, बटाला का सिविल अस्पताल, सीएचसी कलानौर, मिलिट्री अस्पताल तिबड़ी शामिल है। जहां शुक्रवार को ही वैक्सीन पहुंचा दी गई है। वैक्सीन कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखी गई है।

Written By
The Punjab Wire