Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

दो नौजवानों की मौत के लिए रेत माफिया जिम्मेदार हैः अकाली दल

दो नौजवानों की मौत के लिए रेत माफिया जिम्मेदार हैः अकाली दल
  • PublishedDecember 26, 2019

प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस द्वरा राज्य को लूटा जा रहा है

चंडीगढ़/26दिसंबरः शिरोमणी अकाली दल ने आज कहा कि सरकारी संरक्षण तले लगातार राज्य के कीमती स्रोतों को लूट रहे रेत माफिया ने कल शाम राज्य में दो नौजवानों की जान ले ली है।

यह टिप्पणी करते हुए वरिष्ठ अकाली नेता प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि राज्य के प्राकृतिक स्रोतों की सरेआम हो रही लूट के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है तथा राज्य में रेत माफिया द्वारा बेरोक किए जा रहे अवैध रेत खनन के कारण दो कीमती जानें चली गई हैं।

राज्य के स्रोतों को लूटने के लिए राज्य सरकार पर फटकार लगाते हुए अकाली नेता ने कहा कि यह कोई पहली दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पिछले कुछ महीनों के दौरान इस इलाके के कई नागरिक रेत माफिया की हिंसा का शिकार हो चुके हैं। उन्होने कहा कि हमारी पार्टी ने इस क्षेत्र के माईनिंग ठेकेदार तथा कांग्रेसी मंत्रियों तथा विधायकों के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत केस दर्ज करने के लिए कहा है, जोकि रेत माफिया से पूरी तरह मिले हुए हैं। उन्होने कहा कि उन लोगों के खिलाफ केस क्यों नही दर्ज किया जाना चाहिए, जो राज्य में हुकूमत कर रहे हैं तथा रेत माफिया का संरक्षण कर रहे हैं।

प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कह कि सरकार को अदायगी करने से बचने के लिए रेत माफिया वातावरण संबधी आवश्यक मंजूरियां लिए बिना बड़ी मात्रा में रेत माईनिंग कर रहा है। इस तरह से सरकार को 150 करोड़ रूपए का चूना लगाया जा चुका है तथा वित्तमंत्री यह रोना रो रहा है कि सरकारी खजाना खाली है। उन्होने कहा कि इस सरेआम हो रही लूट को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई क्यों नही की जा रही?

अकाली नेता ने कहा कि अवैध रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करके कांग्रेस सरकार द्वारा पहले ही वित्त संकट का सामना कर रहे राज्य को ज्यादा गहरे आर्थिक संकट की और धकेला जा रहा है। उन्होने कहा कि हम रेते की हो रही इस लूट की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हैं। पांच दरियाओं की इस खुबसूरत घरती के जलवायु को तबाह किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी लुटेरों वाली मानसिकता रखने वाली पार्टी है, जिसका लालच हमारी धरती को तबाह कर रहा है।

प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि यह करो यां मरो वाला समय है। इस करोड़ों रूपए की हो रही लूट के धंधे की सीबीआई द्वारा जांच करवाकर उस रेत माफिया को कानून के कटघरे में लाया जा सकता है, जिसे राजनीतिक माफिया चला रहा है।

Written By
The Punjab Wire