Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

गुरदासपुर पुलिस ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे गए 11 ग्रेनेड़ किए बरामद, जांच में जुटी एजेंसियां

गुरदासपुर पुलिस ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे गए 11 ग्रेनेड़ किए बरामद, जांच में जुटी एजेंसियां
  • PublishedDecember 21, 2020

गुरदासपुर, 21 दिसंबर (मनन सैनी)। भारत पाकिस्तान सरहद पर स्थित कस्बा दोरांगला के गांव सलाच में गुरदासपुर पुलिस की टीम ने पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए भेजे गए 11 ग्रेनेड़ बरामद करने में सफलता हासिल की है। ग्रेनेड सरहद से करीब पौना किलोमीटर की दूरी पर गिराए गए तथा उन्हे एक शिंकजे नुमा पैक कर बेहद तरीके से बिठाए गए थे, जैसे अंडे को ट्रे में रखा होता है। हालाँकि पुलिस की ओर से दो लोगों को शक के आधार पर पकड़ा गया था परन्तु जांच में उनका कोई लिंक सामने नही आया है, जिनसे पूछताछ के बाद उन्हे छोड़ दिया गया है।  इस संबंधी थाना दोरांगला में 3,4,5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला भी दर्ज किया गया है। वहीं इस संबंधी ऐजंसियां जांच में जुटी है तथा सीमा पर तलाशी अभियान को तेज किया गया है।

गौर रहे कि 19 दिसंबर को करीब साढे ग्यारह बजे बीएसएफ की 58 बटालियन ने बीओपी चक्करी के पास पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन की आवाज सुनी थी। इस संबंधी बीएसएफ के जवानों की ओर से 18 राउड़ फायर भी किए गए थे।​ जिसके उपरांत बीएसएफ, पंजाब पुलिस तथा अन्य ऐजंसियों की टीमों की ओर से बार्डर के समीप के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया गया था। वहीं इस संबंधी किए गए सर्च के दौरान ही गुरदासपुर पुलिस ने यह ग्रेनेड़ जब्त करने में सफलता हासिल की है।  

इस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि गत दिनों पाकिस्तान की ओर से दोरांगला के गांव चक्करी में ड्रोन आने की जानकारी मिली थी तथा पुलिस की ओर से भी सर्च अभियान छेड़ा गया था। इस संबंधी सीमावर्ती गांव सलाच, मिआनी, चक्करी आदि में पुलिस ने सर्च आप्रेशन छेड़ा था। सर्च के दौरान ही पुलिस टीम को रविवार देर शाम करीब छह बजे सलाच में एक शिंकजेनुमा पैक किए गए 11 ग्रेनेड़ बरामद ​हुए ।

​एसएसपी सोहल ने बताया कि इन ग्रेनेड़ो पर कोई मार्क नही लगा और जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह कहां के बने है। उन्होने बताया कि ग्रेनेड़ मिलने के बाद वहीं पास में पुलिस ने दो लोगों से शक के आधार पर जांच की। परन्तु उनका कोई भी लिंक सामने नही आया। उन्होने बताया कि इस संबंधी थाना दोरांगला में मामला दर्ज कर बेहद बारिकी से छानबीन भी की जा रही है। 

एसएसपी राजिंदर सिंह सोहल

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से इस सरहदी इलाकों में ड्रोन के जरिए रेकी कर कई बार घुसपैठ की गई थी।​ जिसे बीएसएफ के जवानों की ओर से कई बार रोका गया है।

Written By
The Punjab Wire