Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

पाकिस्तानी ड्रोन ने रात में चार बार किया घुसने का प्रयास, चारों बार फायरिंग से डर कर वापिस लौटा ड्रोन

पाकिस्तानी ड्रोन ने रात में चार बार किया घुसने का प्रयास, चारों बार फायरिंग से डर कर वापिस लौटा ड्रोन
  • PublishedDecember 1, 2020

एलएमजी से मोर्टार से हुई रात को फायिरंग, पांच सैकेंड भी नही टिक पाया ड्रोन

गुरदासपुर, 1 दिसंबर। भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित बीएसएफ सैक्टर गुरदासपुर की बीओपी कोट राजदा में देर रात पाकिस्तान की ओर से फिर ड्रोन के जरिए इलाके की रेकी करने की असफल कौशिश की गई। ड्रोन ने रात को चार बार भारतीय सीमा में धुसपैठ करने का प्रयास किया। परन्तु सीमा पर स्थित बीएसएफ के जवानों ने करीब 73 राउड फायर कर उनके मंसूबों को कामयाब नही होना दिया तथा ड्रोन को कुछ सैंकेडों से ज्यादा टिकने का समय नही दिया। खराब मौसम तथा काफी उंचाई पर होने के चलते ड्रोन को निशाना नही बनाया जा सका। इस उपरांत बीएसएफ की ओर से इलाके में सर्च अभियान भी छेड़ा गया। 

उक्त बात की पुष्टी करते हुए डीआईजी बार्डर रेंज राजेश शर्मा ने बताया कि कोट राजदा में 73 बटालियन की ओर से रात चार बार ड्रोन की आवाज सुनी गई जो पाकिस्तानी पोस्ट सैदावाली से उडाया गए। आवाज पाकिस्तान से भारत की ओर आ रही थी।  डीआईजी ने बताया कि जवानों की ओर से कई राउड फायर किए गए। जिसमें मोर्टार तथा एलएमजी भी शामिल थे। परन्तु कोहरा होने के चलते तथा उंचाई ज्यादा होने के चलते उसे निशाना नही बनाया जा सका। परन्तु ड्रोन महज पांच सैंकड़ से कम समय तक टिक नही पाया और वापिस लौट गया।

उन्होने बताया कि बीएसएफ के जवान सर्द रातों में धुंध के मौसम में भी सरहद पर पैनी नजर बनाए रखे हुए है तथा उन्हे शूटिंग के खुले आर्डर पहले से ही दिए जा चुके है। ड्रोन वाली जगह पर सर्च अभियान भी चलाया गया परन्तु उसमें कुछ नही मिला।  

गौर रहे कि पाक की ओर से पिछले कुछ ​माह से निरंतर ड्रोन संबंधी गतिविधी चलाई जा रही है। जिसे बीएसएफ की ओर से मूंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है। 

Written By
The Punjab Wire