बटाला पुलिस को मिली कामयाबी, तीन विभिन्न लूटेरा गिरोह के दस लोग गिरफ्तार

6 पिस्टल,64 कारतूस,28 ग्राम हैरोइन,500 नशीली गोलियां,चार कारें औैर एक मोटरसाइकिल बरामद

मेले और बड़े एकत्र में देते थे लूट की वारदातों को अंजाम

बटाला, 28 नवंबर (राजिंदर)। बटाला पुलिस ने असमाजिक तत्वों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत तीन विभिन्न लूटेरा गिरोह से 10 आरोपियों को काबू करके उनसे हथियार,कारतूस,हैरोइन, चार कारें,एक मोटरसाकल औैर नशीली गोलियां बरामद की है। उक्त पर आरोपियों पर पंजाब एवं हरियाणा में पहले से ही 37 अपराधिक मामले दर्ज है। पकड़़े गए आरोपी विशेष तौर पर जहां पर मेले एवं बडे इक्टठ होते थे ,वहां पर लूट की वारदतों को अंजाम देते हैं। पकड़़े गए एक गिरोह में कुछ महिलांए भी शामिल हैं जिन्हें मामले में नामजद किया गया है।

इस सबंध मेंं बटाला में पहुंचे बार्डर रेंज के आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने पत्रकारों को शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी बटाला रशपाल सिंह की निर्देशों पर सीआईए स्टाफ बटाला की टीम डेरा बाबा नानक के कालावांली चौंक में मौजूद थी। इस दौरान संदिग्ध तीन लोगों को रोक कर पूछताश की गई तो उनसे 2 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद हुए। तीनो आरोपियों की पहचान मलकीत सिंह उर्फ बग्गो निवासी खद्दर नाहरपुर,गुरविंदर सिंह निवासी सरजेचक्क औैर अजय मसीह निवासी गांव लोपा पकीवा के तौर पर हुई। पुलिस थाना डेरा बाबा नानक में उक्त तीनों के खिलाफ असलहा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं नारकोटिक सेल बटाला की टीम द्वारा डल्ला मोड पर चेकिंग की जा रही थी कि तभी दो युवक बिना नंबर वाले एक पलसर मोटरसाइकिल पर आए। दोनों युवकों की पहचान तलविंंदर सिंह निवासी बुटर कलांं और योगेश कुमार निवासी कादियां के रूप में हुई।दोनों से एक पिस्टल 32 बोर,4 कारतूस, 20 ग्राम हैरोइन औैर एक बिना नंबर बाइक बरामद हुआ हैं। उक्त दोनोंं पर पहले से ही दो अपराधिक मामले दर्ज हैं।

वहीं तीसरे लूटेरा गिरोह के एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आईजी परमार ने बताया कि सूचना थी कि एक गिरोह अचल साहिब के मेले अपनी गाडियों समेत कुछ महिलाओं को लेकर आंए हैं और यह गिरोह जिसमें महिलांए शाामिल है,मेले में घूम रहें है। पुलिस ने सूचना के अनुसार इस लूटेरा गिरोह के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान हरजिंदर कौर निवासी राम नगर संगरूर,मनदीप सिंह निवासी मुरादपुरा पटियाला,बलजीत सिंह निवासी समुंदगढ़ संगरूर,गुरमीत सिंह निवासी हरिआयो संगरूर औैर राज कुमार निवासी सुनाम संगरूर के तौर पर हुई है जब कि इस मामले में गिरोह की सरगना प्यार कौर निवासी समुंदगढ़ जिला संगरूर को अपने 10 समेत नामजद किया गया है जो फरार हैं

इस मामले से संबंधित पकड़़े गए पांचों आरोपियों से 3 देसी पिसतौल,चार कारें,8ग्राम हैरोइन,500 नशीली गोलियां और दो जेब काटने वाले कटर बरामद हुए हैं। प्राथमिक पूछताश में पता चला है कि इस गिरोह के खिलाफ जिला पटियाला,संगरूर औैर मोहाली के विभन्नों थानों में 31 मामले दर्ज है। उक्त गिरोहसुनसान जगहों पर राहीगरों से लिफट लेकर उनसे नकदी और गहने आदि की लूट की वारदातों को अंजाम देते हैैं

Thepunjabwire
  • 10
  • 38
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    48
    Shares
error: Content is protected !!