Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

श्री सत्य सांई बाबा के 95वें जन्म दिवस को समर्पित 25वें रजत जयंती निशुल्क राज्य स्तरीय विकलांग कैंप आयोजित

श्री सत्य सांई बाबा के 95वें जन्म दिवस को समर्पित 25वें रजत जयंती निशुल्क राज्य स्तरीय विकलांग कैंप आयोजित
  • PublishedNovember 24, 2020

गोल्डन ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट व श्री सत्य साई सेवा समिति की ओर से किया गया कैंप का आयोजन, मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा, विधायक पाहड़ा व डीसी इश्फाक ने की शिरकत

गुरदासपुर, 24 नवंबर। गोल्डन ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट व श्री सत्य साई सेवा समिति की ओर से श्री सत्य सांई बाबा के 95वें जन्म दिवस को समर्पित गोल्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हनुमान चौंक गुरदासपुर में 25वें रजत जयंती निशुल्क राज्य स्तरीय विकलांग कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में बतौर मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री पंजाब तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा शामिल हुए। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक ने की। इस दौरान एसडीएम बलबीर राज सिंह भी मौजूद रहे। इनके अलावा श्री सत्य साई सेवा संगठन पंजाब के प्रधान मनिंदर सिंह, एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, रामेश सारंगल एसई बिजली बोर्ड, डिप्टी डायरेक्टर डा. शाम सिंह, मि. रंजू चेयरमैन इंप्रुवमेंट ट्रस्ट, तहसीलदार अरविंद सलवान, डीपीआरओ कलसी, रवेल सिंह, जेएस ठाकुर, रणबीर, जतिंदर गुप्ता, डा.गुरदेव, इंजी. संदीप, हीरा अरोड़ा, प्रेम खोसला, इंद्रजीत सिंह बाजवा, अशोकपुरी, डीएसपी सुखपाल सिंह, थाना प्रभारी जबरजीत सिंह, कालिया, सुमित महाजन, राकेश ज्योति, दीदार सिंह, एससी सुधीर महाजन आदि शामिल थे।

कार्यक्रम में मुख्यातिथियों के पहुंचने पर डा. मोहित महाजन ने सभी को फूल मालाएं डालकर उनका स्वागत किया और कैबिनेट मंत्री बाजवा ने विधायक पाहड़ा व डीसी मोहम्मद इशफाक के साथ रीबन काटने की रस्म भी अदा की। इसके बाद सभी अतिथियों ने 44 दिव्यांगों को लगाए जाने वाले निशुल्क कृत्रिम अंगों को डाक्टरों व टेक्नीशियन की भारत विकास परिषद लुधियाना से आई टीम के साथ निरीक्षण किया तथा गोल्डन ग्रुप के चेयरमैन डा. मोहित महाजन व श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा किए जा रहे देव कार्य की प्रशंसा भी की। इसके बाद सभी अतिथियों ने कार्यक्रम के हाल में पहुंच कर सबसे पहले बाबा के भजन कार्यक्रम में भाग लिया और नारियल फोड़ने की रस्म अदा करने के साथ दीप प्रज्जवलित करने की रस्म भी अदा की। इसके बाद मुख्य मेहमान बाजवा, विधायक पाहड़ा व डीसी इशफाक को भी गोल्डन ग्रुप के चेयरमैन डा. मोहित महाजन ने दोशाले भेंट करके उनका सम्मान किया गया। इसके बाद डा. मोहित महाजन ने उपस्थित सभी अतिथियों का कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया।

विधायक पाहड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि वे स्वयं इस प्रकार के कार्यक्रम में भाग लेकर गौरवांन्वित महसूस करते है, क्योंकि ऐसे आयोजनों में जहां हमें प्रभु भक्ति मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है, वहीं दूसरी तरफ समाज के गरीब, लाचार व बेसहारा लोगों की सहायता में अपना परोपरकार करने का भी बल मिलता है। इस लिए डा. मोहित महाजन व उनके दिव्यंग पिता स्व. दीनानाथ महाजन के उच्च आदेशों के कारण ही आज समाज के यह दिव्यांग आत्मनिर्भर बन रहे हैं।

इसके बाद मंत्री बाजवा ने भी गोल्डन ग्रुप द्वारा ऐसे सामाजिक कार्यों में शामिल होने की प्रशंसा की और उन्होंने अपने खुशी मजाज में डा. मोहित महाजन को कहा कि उनके इस अच्छे व नेक कार्य को देखकर मोहित हो गए है और ऐसे कार्य हमेशा हमें सत्य मार्ग पर ले जाने का कार्य करते है। उन्होंने कहा कि अभी तक 25 कैंपों में 2709 लोगों को बनावटी मुफ्त अंग लगाने का कार्य प्रशंसनीय है। इसके बाद मनिंदर सिंह ने मंच पर आकर अतिथियों का धन्यवाद किया और उन्होंने श्री सत्य साई सेवा संगठन पंजब के प्रधआन के पद पर अपने व समूह श्री सत्य साई सेवा समितियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की रुप रेखा भी प्रस्तुत की। इसके बाद सभी दिव्यांगों को उनके कृत्रिम अंग लगाकर पंडाल में लाया गया और मुख्यातिथियों के समक्ष उन्हें गोल्डन ग्रुप के चेयरमैन डा. मोहित महाजन व श्री सत्य साई समिति गुरदासपुर की ओर से एक एक गर्म कंबल भी सभी दिव्यांगो को भेंट किया गया तथा लुधियाना से आई डाक्टरों व टेकनिशियस की टीम को भी कंबल व स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यम के समापन पर डा. मोहित महाजन व मुख्यातिथि बाजवा व अन्य मेहमानों की उपस्थिति में आरती की और कार्यक्रम में आए सभी श्रद्धालुओं के लिए लंगर की व्यवस्था भी की गई थी।

Written By
The Punjab Wire