पंजाब सरकार लोगों की सेहत को लेकर चिंतित, सुविधाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध- मंत्री चौधरी

गुरदासपुर, 21 नवंबर । कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की सेहत को लेकर चिंतित है व अधिक से अधिक सेहत सुविधाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्घ हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को मुफ्त व बेहतर इलाज की सुविधा देना पंजाब सरकार का लक्ष्य है। ताकि कोई भी जरुरतमंद किसी भी तरह की सेहत सुविधा व इलाज से वंचित न रह सके। 

काबिलेजिक्र है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा आज पंजाब के कुल 107 तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों का वर्चुअली उद्घाटन किया गया था। जिस संबंधी सिविल अस्पताल गुरदासपुर में समागम करवाया गया था। जिसमें मुख्य मेहमान के रुप में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने शिरकत की। इस मौके पर हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इशफाक, बलबीर राज सिंह एसडीएम,सहायक सिविल सर्जन डा.अरविंद महाजन,डा. विजय कुमार, एसएमओ डा.चेतना भी मौजूद रहे।

मंत्री चौधरी ने बताया कि  तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों का उद्देश्य रोग होने से पहले ही बचाव के उपाय करना ही है। साथ ही अधिक से अधिक सेहत सुविधाएं लोगों के घर तक पहुंचाना भी है। पहले से ही सेहत विभाग द्वारा चल रहे उप केंद्रों को तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों के तौर पर अपगे्रेड किया गया है। उन्होंने बताया कि उप केंद्रों पर पहले जहां जच्चा बच्चा सेहत सुविधा व टीकाकरण की सुविधा गांव तक सरकार व सेहत विभाग द्वारा मुहैया करवाई जा रही थी। वहीं ही तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्र के अपग्रेड होने से उपरोक्त सुविधा के साथ साथ संचारी व गैर संचारी रोगों,स्कूल हेल्थ एजुकेशन जिसमें किशोर सेहत भी शामिल है, के इलाज की सुविधा इन तंदरु स्त पंजाब सेहत केंद्रों में ही मिलेगी।

उन्होंने कोविड-19 के दौरान सेहत विभाग के अमले की सराहना करते कहा कि इनके एक टीम के रुप में कोरोना बीमारी के खिलाफ शानदार काम किया, जो बधाई के पात्र हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी कोरोना बीमारी खत्म नहीं हुई है। बल्कि अगले दो से तीन महीने और सचेत व जागरुक होने की जरुरत है। 

विधायक पाहड़ा ने कहा कि कोविड 19 के दौरान जिला प्रशासन व सेहत विभाग द्वारा जिले में लोगों की सेहत संभाल के लिए किए कार्य सराहनीय है। सफाई सेवक से लेकर डाक्टरों तक सभी सेहत विभाग ने पूरी मेहनत से अपने फर्ज को निभाया है।

डीसी मोहम्मद इशपाक ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ सेहत विभाग व प्रशासन ने आपसी तालमेल से कोविड 19 के खिलाफ बेहतर सेवाएं दी है। जिसके चलते जिला गुरदासपुर कंटेक्ट ट्रेसिंग व रिकवरी रेट में राज्य भर में अग्रिम जिला है।

error: Content is protected !!