Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

संदिग्ध हालातों में अंतराष्ट्रीय सरहद से अनंतनाग निवासी युवक काबू

संदिग्ध हालातों में अंतराष्ट्रीय सरहद से अनंतनाग निवासी युवक काबू
  • PublishedNovember 9, 2020

सरहद पर होने की वजह का कोई ठोस कारण नही बता पा रहा युवक

युवक से सभी ऐजंसियां करेंगी जांच, मामले को हलके में नही ले सकते- डीआईजी शर्मा

गुरदासपुर, 9 नवंबर (मनन सैनी)। । कस्बा डेरा बाबा नानक में भारत पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ के जवानों ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग (जम्मू कश्मीर) के एक युवक को अंतराष्ट्रीय सरहद पर काबू किया है। उक्त युवक को पकड़ कर बीएसएफ की ओर से पूछताछ की जा रही है। वहीं उक्त युवक यहां आने संबंधी कोई ठोस कारण नही बता रहा है जिसके चलते उक्त युवक शक के घेरे में घिरता जा रहा है। हालाकि खबर लिखे जाने तक बीएसएफ ने युवक को पुलिस के हवाले नही किया। जबकि उनकी ओर से सभी ऐजंसियों को पूछताछ में सलिंप्त किया गया है। 

युवक की पहचान शाहीद अमीन पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी हेर पोरा अनंतनाग (जम्मू कश्मीर) के रुप में हुई है। युवक की उम्र करीब 17 से 18 साल के बीच है। उक्त युवक शाम करीब साढ़े पांच बजे डेरा बाबा नानक में इलाके में सरहद के पास से संदिग्ध हालातों में काबू किया गया।  

इस संबंधी पुष्टी करते हुए बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि उक्त युवक का कहना है कि वह पढ़ाई न करने के चलते घर से भागा है तथा काम की तलाश में इधर आया है। संदेह इसी पर उठ रहा है क्योंकि इस इलाके में न तो कोई फैक्ट्ररी है और न ही कोई अन्य रोजगार। युवक के पास न तो मोबाईल है। उक्त युवक के पास से 5 से 6 हजार रुपए भारतीय करेंसी तथा एक जैकेट भी बरामद हुई है। यह युवक अंतराष्ट्रीय सीमा से 150 से 200 मीटर की दूरी पर ​पकड़ा गया है। उन्होने कहा कि अभी पूछताछ चल रही है जिसके बाद ही असलियत का पता चल पाएगा। हालकि विभिन्न ऐजंसियों को सूचित कर दिया गया है जो उक्त युवक से पूछताछ करेंगी। फिलहाल युवक को पुलिस के हवाले नही किया गया है। 

गौर रहे कि यह वहीं इलाका है जहां ​पिछले दिनों में पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन के जरिए रेकी की जा रही है​ तथा भारतीय जवानों की ओर से कई बार भारतीय सीमाओं में घुसे ड्रोन पर फायरिंग की गई है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान इस इलाके में घुसपैठ करवाने की फिराक में था। परन्तु अभी स्पष्ट तौर पर ऐजंसियों की ओर से जांच के उपरांत ही मामला सामने आएगा। 

Written By
The Punjab Wire