Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

कैप्टन किसानों को पूरा एमएसपी दें या गद्दी छोड़ें- भगवंत मान

कैप्टन किसानों को पूरा एमएसपी दें या गद्दी छोड़ें- भगवंत मान
  • PublishedNovember 4, 2020

कैप्टन अमरिंदर सिंह की नौटंकी के खिलाफ ‘आप’ विधायकों ने किया रोष प्रदर्शन 

नौटंकी नहीं एमएसपी चाहीए – भगवंत मान 

कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार चलाने में पूरी तरह से हुए फेल- ‘आप’ विधायक

चण्डीगढ़, 3 नवंबर । आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब विरोधी और नौटंकी बाज कैप्टन अमरिन्दर सिंह के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते हुए कहा कि अमरिंदर सिंह या तो किसानों को एमएसपी दें या अपने पद से इस्तीफे दे दें। जनता को नौटंकी नहीं एमएसपी चाहीए। मान ने कहा कि आज किसानों की प्रमुख मांग एमएसपी है, अब एमएसपी चाहे मोदी दे या कैप्टन। किसानों को एमएसपी की गरंटी देने की बजाए कैप्टन इधर-ऊधर जा कर नौटंकी कर रहे हैं। 

पंजाब में प्रशासन आज पूरी तरह से ठप्प हो गया है। पंजाब को चलाने में कैप्टन फेल हो गए। भगवंत मान ने कहा कि कैप्टन को तुरंत किसान जत्थेबंदी से मिल कर एमएसपी का आश्वासन देना चाहिए। इसके इलावा कैप्टन को केंद्र सरकार से भी बात करके सामानों की सप्लाई शुरू करवानी चाहिए। 

बुधवार ‘आप’ पंजाब के विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ एम.एल.ए होस्टल में रोष प्रदर्शन किया। 

भगवंत मान ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने देश के अनाज भंडार को भरने वाले पंजाब के किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। मान ने कहा कि आज पंजाब पर काला संकट मंडराने लगा है, जिसकी चपेट में पूरा पंजाब धंसता ही जा रहा है। इसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री कैप्टन ही हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि विरोधी काले कानून को पास करवाने में अपनी अहम भूमिका निभा कर एक गैर-जिम्मेवाराना भूमिका निभाई है, जिसके भयानक निष्कर्ष निकलने शुरू हो गए हैं। 

कैप्टन पर हमला करते हुए यूवा नेता मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में दो अहम समस्याएं हैं। सबसे प्रमुख समस्या पास किए कृषि विरोधी काले कानून ही हैं। किसानों को कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी फसल केंद्र सरकार खरीदती है या प्रदेश सरकार। यदि मोदी सरकार किसानों की फसलों को एम.एस.पी के मुताबिक नहीं खरीद करती तो कैप्टन सरकार को एम.एस.पी के अंतर्गत किसानों की फसलों की खरीद यकीनी बनानी चाहिए। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब को संभालने में पूरी तरह से फेल हो गए हैं और कैप्टन अब सरकार चलाने की बिल्कुल भी काबलियत नहीं रखते। कैप्टन अमरिंदर अपने आलीशान महल की ऐशो-आरम भरी जिंदगी में इतने व्यस्त हो गए हैं कि उनको दिन-रात सडक़ों व रेल पटरियों पर बैठे किसानों का दर्द बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहा है। आज पंजाब का हर वर्ग अपने हकों की पूर्ति के लिए सडक़ों पर उतर कर कैप्टन के खिलाफ तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर हो चुका है। यह इस लिए हो रहा है क्योंकि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान व पंजाब हितैषी होते तो किसानों समेत हर वर्ग सडक़ों पर न होता। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह में न तो मसले हल करने की काबलीयत है और न ही नीयत साफ है। पूरे चार साल कैप्टन अमरिन्दर अपने फार्म हाऊस से बाहर नहीं निकले और पंजाब के हर वर्ग को भगवान भरोसे छोड़ दिया। इस स्थिति को बदलने की बजाए कैप्टन अमरिंदर रोजाना नए-नए ड्रामे करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी की यह मांग है कि अगर कैप्टन में थोड़ी भी गैरत बची हो तो तुरंत किसान संगठनों से जाकर बात करें और उन्हें एमएसपी पर पूरी फसल खरीदने का आश्वासन दें। साथ ही कैप्टन को केंद्र सरकार से मिलकर मालगाड़ीयों को तुरंत शुरू करवाने के लिए प्रार्थना भी करनी चाहिए। 

अगर कैप्टन पंजाब के किसानों को एमएसपी नहीं दे सकते, पंजाब का प्रशाशन नहीं चला सकते तो तुरंत अपना इस्तीफा दे दें, नहीं तो जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

इस मौके किसान विंग के प्रधान और विधायक कुलतार सिंह संधवां, विरोधी पक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके, विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, मास्टर बलदेव सिंह, जै किशन सिंह रोड़ी, कुलवंत सिंह पंडोरी, प्रदेश महा सचिव हरचन्द सिंह बरसट, प्रदेश सचिव गगनदीप सिंह चड्ढा, प्रदेश खजांची नीना मित्तल ने भी संबोधन किया।

Written By
The Punjab Wire