Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में वामपंथी पार्टियों ने किया बाजारों में प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में वामपंथी पार्टियों ने किया बाजारों में प्रदर्शन
  • PublishedDecember 19, 2019

गुरदासपुर। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में वीरवार को वामपंथी पार्टियों ने गुरु नानक पार्क में रैली करने के बाद शहर के बाजारों में रोष प्रदर्शन किया। जिसकी अध्यक्षता जरनैल सिंह, फतेह चंद, कश्मीर सिंह व मनजीत राज ने संयुक्त तौर पर की।

रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के नेताओं बलबीर कत्तोवाल, संतोख सिंह, रणवीर सिंह, अवतार सिंह किरती, रघुबी सिंह पकीवा, ठाकुर ध्यान सिंह, सुखदेव, बलबीर सिंह रंधावा ने नागरिकता संशोधन कानून को पूरी तरह से गैर संविधानिक, लोक विरोधी करार दिया है। इस कानून ने सबसे बड़ी संख्या संप्रदायिक को पूरी तरह से बेगानगी की दलदल में धकेल दिया है। इसके बिना कोई नागरिक रजिस्टर एनआरसी को सभी देश में लागू किए जाने के केंद्र के ऐलान ने समुचे देश निवासियों को गहरी चिंता में डाल दिया है। कम्यूनिस्ट नेताओं ने विद्यार्थियों व अन्य लोगों पर हुए पुलिस अत्याचार की निंदा करते हुए पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

केंद्र सरकार से ये भी मांग की कि नागरिकता संशोधन कानून को तुरंत वापिस लिया जाए और देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर स्कीम लागू करने का खतरनाक इरादे को पूरी तरह बंद किया जाए। इस मौके पर अवतार सिंह, बलबीर सिंह, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire