अच्छी खबर- जिला गुरदासपुर में कोविड़ पाॅजिटिव रेट में आई कमी, 13 प्रतिशत से अढ़ाई प्रतिशत पर पहुंचा कोविड़ पाॅजिटिव रेट

जिले में छह अन्य संक्रिमत मरीजों की हुई मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 144, बुधवार को 79 नए मरीज पाए गए संक्रमित

गुरदासपुर, 30 सितंबर (मनन सैनी)। जिले में कोविड़-19 के पाॅजिटिव रेट में भारी कमी देखने को मिल रही है जो एक बेहद अच्छा साईन है। जिले में पाॅजिटिव रेट 13 प्रतिशत से गिर कर करीब अढ़ाई प्रतिशत प्रति सैकड़ा आ गया है। गुरदासपुर में भी पाॅजिटिव रेट जोकि 24 प्रतिशत पर पहुंच चुका था कम हुआ है। उक्त जानकारी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने साप्ताहिक लाईव सैशन के दौैरान दी। उन्होने बताया कि निजी लैंब तथा अस्पताल वालों को भी अब रैपिड़ एंटिजन कोविड़-19 टैस्ट करने की इजाजत दे दी गई है। उन्हे बस नियमों की पालना करते हुए खुद को रजिस्टर्ड करवाना है।

निजी अस्पतालों में डाक्टर प्रति टैस्ट 250 रुपए से ज्यादा चार्ज नही कर सकते। जबकि सिवल अस्पतालों में यह टैस्ट बिलकुल मुफ्त है। डीसी ने कहा कि टैस्टिंग में इजाफा हुआ है और आने वाले समय मं 2500 टैस्ट प्रतिदिन किए जा सकते है। संक्रमित मरीजों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए डीसी ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर लोगो ने समय पर अपने टैस्ट नही करवाए थे। सांस की तकलीफ आने पर उन्होने अस्पतालों का रुख किया परन्तु तब तक देर हो चुकी है। उन्होने कहा कि प्रशासन बार बार टैस्टिंग करने की अपील इसलिए कर रहा है क्योकि वह नही चाहते कि कोरोना से एक भी मौैत हो। डीसी ने बताया कि स्टडी में पाया गया है कि मास्क खुद वैक्सीन के रुप से काम कर रहा है। इसलिए लोग बिना मास्क कहीं बाहर न जाए।

वही उन्होने बताया कि जिले में मंगलवार देर शाम एवं बुधवार तक छह और मौतें होने के उपरांत मरने वालों का आंकड़ा 144 पहुंच गया है। वहीं 79 नए केस पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांक 79 ही लोग स्वास्थ भी हुए हैं। जिले में 663 कोरोना के केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 114794 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 108596 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जबकि 5906 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई है। वहीं 144 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। हालांकि राहत की खबर है कि जिले में अब तक 4999 लोग कोरोना को मात देकर स्वास्थ भी हुए हैं। जिले में अब 663 कोरोना के केस एक्टिव हैं।

error: Content is protected !!