Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

आर्डिनेंस लागू करने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ भरी संघर्ष की हुंगार

आर्डिनेंस लागू करने के विरोध में यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ भरी संघर्ष की हुंगार
  • PublishedSeptember 20, 2020

गुरदासपुर के जिला यूथ प्रधान एडवोकेट पाहड़ा के नेतृत्व में  जीरकपुर से दिल्ली के लिए शुरु की ट्रेक्टरों पर रोष रैली

गुरदासपुर। केंद्र सरकार द्वारा आर्डिनेंस लागू करने के विरोध में यूथ कांग्रेस की ओर से गुरदासपुर के यूथ जिला प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में जीरकपुर से दिल्ली के लिए ट्रेक्टर पर रोष रैली शुरु की गई। यूथ कांग्रेस द्वारा दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ रोष धरना दिया जाएगा।

एडवोकेट पाहड़ा ने कहा कि यह आर्डिनेंस पंजाब और किसान विरोधी है और इनके लागू होने से राज्य के 80 के काले दौर की तरफ फिर धकेला जाएगा,क्योंकि यह एक सरहदी सूबा है। जहां पाकिस्तान देश में अशांति पैदा करने के लिए हमेश ही माहौल खराब करने की ताक में रहता है। समर्थन मूल्य को एमएसपी और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए लाजिमी करार देते हुए एडवोकेट पाहड़ा ने बताया कि इन आर्डिनेंस से पंजाब की किसानी आर्थिक तौर पर तबाह हो जाएगी। खास करके 70 प्रतिशत वह किसान जिनके पास पांच एकड़ से कम जमीन हैं। उन्होंने मकई की मिसाल देते हुए कहा कि एमएसपी लागू होने के बावजूद यह बहुत कम कीमत भाव क्विंटल 600 रुपये के हिसाब के साथ बिकी है।  

उन्होंने कहा कि आर्डिनेंस राज्यों में कामों और संविधान में दर्ज सहकारी संघवाद की भावना के विरुद्ध है। इसलिए यह आर्डिनेंस वापिस लिए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के हक में उतरी है। किसानों को उनका हक दिलाकर हीरहेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का हर वर्ग दुखी है। किसान जो देश का अन्नदाता है। केंद्र सरकारद्वारा उसे आर्डिनेंस लागू करके तबाह कर दिया गया है,जो कांग्रेस पार्टी कतही ही बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा किसानों को उनका हक दिलाकर ही दम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा दिया गया है। आज उनकी ओर से जीरकपुर से ट्रेक्टरों पर रोष रैली शुरु की गई है,जो दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देंगे। इस मौके पर प्रदेश महासचिव किरणप्रीत सिंह पाहड़ा,हलका यूथ प्रधान नकुल महाजन,सागर शर्मा,बरिंदर कुमार,गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire