💀 खतरें में गुरदासपुर, जिले में आठ संक्रमित मरीजों की मौत, सिवल अस्पताल गुरदासपुर में हुई पहली मौत, 226 लोग पाए गए संक्रमित, प्रशासन का सहयोग नही कर रहे लोग

गुरदासपुर, 11 सितंबर (मनन सैनी) । शुक्रवार को जिले में कुल आठ संक्रमित मरीजों की मौत दर्ज की गई। मरने वाले में ज्यादातर वह लोग शामिल है जिन्होने पहले टैस्ट नही करवाए तथा हालत बिगड़ने पर ही अस्पताल का रुख किया और अपनी जान गवाई। वहीं जिले में 226 अन्य लोग संक्रमित पाए गए है।

संक्रमित मृतकों में राम शरणम कालोनी का एक 35 साल का युवक भी शामिल है। प्रशासन की ओर से किए जा रहे कड़े प्रयासों तथा चलाई गई जागरुकता मुहिम के बाद भी गुरदासपुर शहर के लोग प्रशासन का साथ देने को तैयार नही है। यहां तक की गुरदासपुर के व्यापारियों की ओर से भी महज राजनिति चमकाने हेतू सब कुछ जानते हुए भी महज आंखों पर पट्टी बांध कर टैस्ट करवाने से परहेज किया जा रहा है। लोगों की ओर से सहयोग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि काहनूवान के एक गांव में टैस्ट करने गई टीमों को लोग पत्थर तक मारने की धमकी दे रहे है। व्हाट्सएप पर टैस्ट न करवाने संबंधी मैसेज वायरल कर रहे है। लोगों की ओर से सहयोग न मिलने के चलते और टैस्ट न करवाने के चलते जिले में मौत का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जो अक्तूबर में और ज्यादा बढ़ने की संभावना है। शुक्रवार को ही गुरदासपुर के सिवल अस्पताल में ही पहली मौत भी दर्ज की गई ।

शुक्रवार खबर लिखे जाने तक गुरदासपुर की राम शरणम कालोनी, गांव डीडां सैनिया की महिला, ब्लाक कलानौर, ब्लाक फतेहगढ़ चूडिया, गांव जगतपुर, ब्लाक भाम, ब्लाक भुल्लर, ब्लाक बहरामपुर शामिल है। जिसके चलते अब जिले में कोविड़-19 से मरने वालों का आंकड़ा 83 हो गया है। वहीं जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3791 हो गया है। शुक्रवार को संक्रमित पाए गए केसों में 115 मरीज आरटी-पीसीआर, 2 ट्रूॅनाट मशीन, 90 एंटीजन एवं 16 मरीज बाहरी जिलों में संक्रमित पाए गए है । वहीं 55 मरीज जो बाहरी जिलों से थे को उनके जिलों में​ शिफ्ट कर दिया गया है। जिसके चलते अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3791 है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!