Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

चलती ट्रेन का इंजन डिब्बों से हुआ अलग बड़ा हादसा टला

चलती ट्रेन का इंजन डिब्बों से हुआ अलग बड़ा हादसा टला
  • PublishedDecember 17, 2019

गुरदासपुर। गुरदासपुर में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। परंतु गलती का जल्द पता चल जाने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

मंगलवार को जम्मू से चलकर अमृतसर जाने के लिए कटरा अहमदाबाद ट्रेन जब गुरदासपुर के रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची तो पंछी कॉलोनी के पास इंजन डिब्बों से अलग हो गया। इंजन को डिब्बों से अलग देख यात्री एकदम से सहम गए।

जानकारी के अनुसार कटरा अहमदाबाद ट्रेन हजारों यात्रियों को लेकर अमृतसर के तरफ बढ़ रहे थे। दीनानगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बैठाकर जब ट्रेन गुरदासपुर की तरफ चली तो गुरदासपुर के पंछी कॉलोनी के पास इंजन का हुक टूट गया। जिसके चलते इंजन डिपो से अलग हो गया। वहीं घटना की सूचना मिलते हैं स्टेशन मास्टर सुरेंद्र पाल मौके पर पहुंची और हुक को इंजन के साथ जोड़कर ट्रेन को अमृतसर के लिए रवाना किया। ट्रेन करीब आधा घंटा पंछी कॉलोनी के पास खड़ी रहे जिसके चलते गुरदासपुर का पठानकोट रोड पर स्थित रेलवे फाटक और बड़ी रेलवे फाटक को करीब आधा घंटा बंद किया गया जिसके चलते जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। आधे घंटे बाद जब ट्रेन फाटक से गुजर गई तो लोगों ने राहत की सांस ली और अपने मार्ग की तरफ बढ़ गए।स्टेशन मास्टर सुरेंद्र का कहना है इंजन की बुक टूटने के चलते डिब्बे इंजन से अलग हुए हैं जिनको सही करके ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।
फोटो- इंजन की फोटो पुुुुुरानी है कालपनिक है

Written By
The Punjab Wire