Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

सुखबीर बादल ने की सीएलयू केस में बलबीर सिद्धू के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग

सुखबीर बादल ने की सीएलयू केस में बलबीर सिद्धू के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग
  • PublishedDecember 16, 2019

कहा कि मंत्री ने किसानों को लूटने तथा अपने परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी पद का दुरूपयोग किया

कहा कि कांग्रेसी नेता के सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाने वाले अवैध कृत्यों को उजागर करने के लिए सीबीआई जांच की आवश्यक

चंडीगढ़/13दिसंबरः शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को भूमि के उपयोग में परिवर्तन करने के एक केस में किसानों को लूटने तथा अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए अपने सरकारी पद का दुरूपयोग करने के लिए कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होने यह भी कहा कि कांग्रेसी नेता के अवैध कृत्यों को उजागर करने के लिए सीबीआई की जांच आवश्यक है, जिनसे सरकारी खजाने को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि खेतीबाड़ी वाली जमीन को अवैध ढ़ंग से औद्योगिक तथा आवासीय जमीन में परिवर्तित करवाने के लिए बलबीर सिंह सिद्धू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। सरदार बादल ने कहा कि मंत्री ने न सिर्फ किसानों को ही धोखा दिया है, बल्कि संबधित एक्ट के सभी नियमों का अनुपालन किए बिना खेतीबाड़ी वाली जमीन को कर्मशियल कैटेगरी में तबदील करवाने के लिए अपने पद का दुरूपयोग भी किया है। उन्होने कहा कि कांग्रेसी मंत्री के खिलाफ इन अवैध कार्रवाईयों के लिए एक अलग भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया जाना चाहिए।

इस मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए सरदार सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि कैबिनेट मंत्री के भाई को लाभ पहुंचाने के लिए गांव माणकपुर कलाॅर में खेतीबाड़ी वाली जमीन को हेराफेरी से औद्योेगिक जोन में तबदील कर दिया गया। उन्होने बताया कि गांव माणकपुर कलार की 68 एकड़ जमीन चेस्टर इंफ्रास्ट्रक्चर एसोसिएटस नामक एक कंपनी द्वारा खरीदी गई थी, जिसमें मंत्री का भाई अमरजीत सिंह सिद्धू हिस्सेदार है। उन्होने बताया कि मंत्री ने टाउन प्लैंनिंग बोर्ड में अपना प्रभाव इस्तेमाल करके अपने भाई को वित्तीय लाभ पहुंचाने के लिए इस खेतीबाड़ी वाली जमीन को औद्योगिक जमीन में तबदील करवा लिया है। इसी तरह उसने सरकारी खजाने तथा किसानों दोनों को लूटा है।

यह टिप्पणी करते हुए कि यदि इस जमीन के उपयोग में परिवर्तन ही करना था तो सरकार द्वारा इस जमीन को किसानों से सीधा ग्रहण किया जा सकता था, अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि यह काम सरकार के जिम्मे छोड़ने की बजाय कांग्रेसी मंत्री ने अधिकतम मुनाफा कमाने के लिए किसानों तथा सरकारी प्रशासन दोनों को अंधेरे में रखा है। उन्होने कहा कि टाउन प्लैनिंग बोर्ड ने 22 फरवरी 2018 को अपनी 34 वीं मीटिंग में इसके लिए सहमति दी थी कि गांव कुरा तथा सेखों माजरा के साथ गांव माणकपुर कलार की खेतीबाड़ी वाली जमीन को आवासीय जोन में परिवर्तित किया जाए। इस संबधी 12 अप्रैल 2018 को एक सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया गया था। उन्होने बताया कि इसी तरह गांव टंगोरी में खेतीबाड़ी वाली जमीन को आवासीय जोन में तबदील करने के लिए बनूड़ के मास्टर प्लान में संशोधन किया गया था।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस बड़ी धोखाधड़ी के लिए कांग्रेसी मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि इससे पता चलता है कि राज्य में माफिया राज-रेत माफिया, भू-माफिया तथा शराब माफिया कांग्रेसी मंत्रियों तथा नेताओं के संरक्षण में चल रहा है। उन्होने कहा कि इस बड़ी धोखाधड़ी के लिए सिद्धू को बर्खास्त करने के अलावा उसकी अवैध गतिविधियों की जांच करवाई जाए। उन्होने यह भी घोषणा की कि अकाली दल इस केस में किसानों को न्याय सुनिश्चित करवाने के लिए उनके साथ डटकर खड़ा रहेगा।

Written By
The Punjab Wire