ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

गैंगस्टरों के संरक्षण के लिए जांची जा रही कांग्रेसी नेताओं की सूची में मुख्यमंत्री अपना नाम भी शामिल कर लेः सुखबीर

गैंगस्टरों के संरक्षण के लिए जांची जा रही कांग्रेसी नेताओं की सूची में मुख्यमंत्री अपना नाम भी शामिल कर लेः सुखबीर
  • PublishedDecember 10, 2019

कैप्टन अमरिंदर सिंह की गैंगस्टर हरजिंदर बिट्टू तथा प्रदीप संधू को कांग्रेस में शामिल करने की फोटो जारी की

राज्यपाल से अनुरोध किया कि वह सरकार को इस केस की सीबीआई जांच के लिए कहें

चंडीगढ़। शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना नाम कांग्रेसी नेताओ की उस सूची में शामिल करने के लिए कहा है, जिनकी गैंगस्टरों के संरक्षण के लिए जांच की जा रही है। बादल ने सबूत के तौर पर एक फोटो जारी की है, जिसमें 2017 के चुनाव प्रचार के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह नामी गैंगस्टर हरजिंदर सिंह बिट्टू सरपंच को कांग्रेस पार्टी में शामिल करता दिखाई दे रहा है।

यह टिप्पणी करते हुए कि मुख्यमंत्री ने आज के बयान में गैंगस्टर हरजिंदर बिट्टू का नाम अकाली नेताओं के साथ जोड़ने की कोशिश करके ‘ छज्ज तो बोले छाननी भी बोले’ वाली बात कर दी है, अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अब कृप्या करके यह फोटो तथा बाकी फोटो जो हम आज लोगों के आगे रख रहे हैं, वह डीजीपी को भेज दो। यह सबूत डीजीपी की उन असली राजनीतिज्ञों को ढ़ूंढने में सहायता करेंगें, जो गैंगस्टरों से मिले हुए हैं तथा उन्होने अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। कृप्या करके यह फोटो राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दो ताकि वह भी समझ जाएं कि किस तरह कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक लाभ के लिए  गैंगस्टरों का इस्तेमाल किया था तथा अब राज्य के लोगों की कीमत पर उनका मूल्य चुका रही है।

A Pic provided by SAD

यह टिप्पणी करते हुए कि उसके अपने डीजीपी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया जाना मुख्यमंत्री को मुश्किल लगेगा, सरदार बादल ने कहा कि अकाली दल राज्यपाल से अनुरोध करेगा कि वह सरकार को इस केस की जांच सीबीआई से करवाने के लिए कहें। उन्होने कहा कि कैप्टन अमरिंदर द्वारा बिट्टू को कांग्रेस में शामिल करने की तस्वीर के अलावा, अकाली दल अन्य एक तस्वीर भी भेजेगा, जिसमे मुख्यमंत्री की उपस्थिति में नामी गैंगस्टर प्रदीप संधू को कांग्रेस में शामिल किया जा रहा है। यह तस्वीर भी 2017 की है।

सुखबीर ने कहा कि कितनी अजीब बात है कि मुख्यमंत्री ने बिट्टू की अकाली नेताओं के साथ खींची गई कुछ पुरानी तस्वीरें जारी कर दी हैं पर वह यह भूल गया है कि उसने 2017 में सरकार बनाने के अवसर पर बिट्टू को कांग्रेस पार्टी में शामिल करके उसे राजनीतिक संरक्षण दिया था। उन्होने कहा कि यह बात रिकाॅर्ड में है कि अकाली दल में शामिल होने में असफल होने के बाद बिट्टू कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ था। उन्होने कहा कि अकाली दल में गुंडे बदमाशों के लिए कोई जगह नही है, परंतु कांग्रेस पार्टी में यह बात बिल्कुल विपरीत है, जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाहें खोलकर गैंगस्टरों का पार्टी में स्वागत किया था।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अब मुख्यमंत्री की जेलमंत्री सुखजिंदर रंधावा का बचाव करने की मंशा भी साफ हो गई है। उन्होने कहा कि यह बात स्पष्ट हो गई है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने राजनीतिक विरोधियों से बदले लेने के लिए गैंगस्टरों से गठजोड़ बना रखा है। इसी तरह इन समाज विरोधी तत्वों के साथ एक समझौते के तहत, सरकार इनका संरक्षण कर रही है तथा इन्हे जेलों में बैठकर आपराधिक गतिविधियां करने की खुली छूट दे रही है। उन्होने कहा कि रंधावा के विरूद्ध कार्रवाई करने से यह नापाक गठजोड़ टूट जाएगा, इसीलिए रंधावा द्वारा गैंगस्टरों के किए जा रहे संरक्षण के कितने ही सबूत सामने आने के बावजूद मुख्यमंत्री जेलमंत्री का समर्थन कर रहा है।

Written By
The Punjab Wire