Close

Recent Posts

CORONA ਰਾਜਨੀਤੀ

कोरोना के विरुद्ध लड़ रहे सफाई सेवकों को बीमा पालिसियां मुहैया करवाए सरकार -सरबजीत कौर माणूंके

कोरोना के विरुद्ध लड़ रहे सफाई सेवकों को बीमा पालिसियां मुहैया करवाए सरकार -सरबजीत कौर माणूंके
  • PublishedApril 25, 2020

सिर्फ ऐलान ही काफी नहीं बीमा कवर संबंधी जारी हो नोटिफिकेशन -रुपिन्दर कौर रूबी

चंडीगढ़, 25 अप्रैल। करोना वायरस से अगली कतार में खड़े हो कर लड़ाई लड़ रहे राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए 50 लाख रुपए के विशेष सेहत बीमा कवर के बारे में पंजाब सरकार तुरंत नोटिफिकेशन जारी कर सभी उपभोक्ता सफाई सेवकों के घर बीमा पालिसियां पहुंचाई जाएं। यह मांग आम आदमी पार्टी की सीनियर नेता और विपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणंूके और विधायका रुपिन्दर कौर रूबी ने शनिवार को पार्टी हैडक्वाटर से जारी प्रैस बयान के द्वारा की

 ‘आप’ नेताओं ने कहा कि आज से तीन हफ्ते पहले बीमा पालिसी के बारे में ऐलान किया गया था, परंतु अभी तक कोई भी बीमा पालिसी या दफ्तरी कागज पत्र सफाई कामगारों तक नहीं पहुंचा। सरबजीत कौर माणूंके और रुपदिंर कौर रूबी ने कहा कि नगर कौंसिलों के अधिकारी भी ऐसी किसी पालिसी से अभी तक अनजान हैं। जिस लिए सफाई कर्मचारियों में इस बीमा पालिसी को लेकर अनिश्चितता का माहौल है।

उन्होंने कहा कि यदि सही समय पर इस पालिसी को सफाई कर्मचारियों तक पहुंचा दिया जाए तो वह ओर भी ज़्यादा हौसले के साथ सेवा कर सकेंगे। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि आज इन सफाई कर्मचारियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ते एक महीने से अधिक समय हो गया है और इस समय के दौरान बिना किसी बीमा पालिसी से अपने और अपने परिवारों के भविष्य को दाव पर लगा कर सफाई कर्मचारी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।  

Written By
The Punjab Wire