Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

कैप्टन सरकार पंजाब की जनता तक नहीं पहुंचा रही केंद्र द्वारा दी गयी राहत सामग्री :अश्वनी शर्मा

कैप्टन सरकार पंजाब की जनता तक नहीं पहुंचा रही केंद्र द्वारा दी गयी राहत सामग्री :अश्वनी शर्मा
  • PublishedApril 20, 2020

कैप्टन सरकार क्यों नहीं पहुंचा रही स्वास्थ्य कर्मियों तक केंद्र द्वारा भेजी गई सुविधाएँ  ?: अश्वनी शर्मा 

केंद्र ने कोरोना से लड़ने के लिए पंजाब सरकार को दिये बड़े राहत पैकेज

चंडीगढ़ : 20 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कैप्टन सरकार  द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ अख़बारों में की गई टिप्पणी पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कहाकि केंद्र सरकार देश के सभी राज्यों की तरह पंजाब को भी हर सम्भव सहायता दे रही है I शर्मा ने कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा की गई बयानबाजी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है ।

अश्वनी शर्मा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सवाल करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनता के लिए जारी की गई राहत किन-किन लोगों को और कहाँ पहुंचाई है? इसका जवाब कैप्टन सार्वजनिक करें। शर्मा ने कहा कि प्रदेश के डॉक्टर्स, पैरा-मेडिकल स्टाफ व् अन्य जो लोग अपनी जिन्दगी की परवाह किये बगैर अपने परिवार से दूर रह कर जनता की सेवा में दिन-रात एक कर रहे हैं, उन्हें भी कैप्टन सरकार केंद्र सरकार द्वारा डी गई स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध नहीं करवा रही । शर्मा ने कहा कि ऐसे हालातों में कैप्टन सरकार को राजनीति से उपर उठ कर प्रदेश की जनता की मदद करनी चाहिए, लेकिन बड़े दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि पंजाब कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार अपने राजनीतिक मकसद के लिए प्रदेश की जनता को पहुँचने वाली सहायता भी नहीं पहुंचा रहे हैं ।

 शर्मा ने कहा कि पहले तो राशन की थैलियों पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो के चलते पंजाब सरकार ने जनता को जो समय पर राशन नहीं दिया और जब भेजा भी तो कैप्टन के चहेते नेताओं ने अपने-अपने राजनीतिक फायदे के लिए सिर्फ कांग्रेसी वोटरों तक ही यह सरकारी राशन पहुँचाया, जिसका नतीजा यह हुआ कि रोज़ाना जनता प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जहाँ-तहां प्रदर्शन कर रही है। शर्मा ने कहा कि अगर भाजपा, समाजसेवी संस्थाएं व् प्रदेश में दानी सज्जन राशन व् लंगर ना बाँट रहे होते तो प्रदेश में कब से भुखमरी की स्थिति बन चुकी होती और लोग मरने-मारने पर उतारू हो चुके होते ।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए जहाँ राज्यों को करीब 2 लाख करोड़ का राहत पैकेज दिया गया है, वहीँ इसके बाद भी प्रधानमंत्री कार्यालय, वित्त मंत्रालय और भारतीय रिजर्व बैंक ने मिलकर भी कई तरह से अन्य राहत पैकेज जनता के लिए दिए हैं, ताकि कोई भी गरीब या जरूरतमंद भूखा न रहें, लेकिन अभी तक वो भी कैप्टन सरकार ने प्रदेश की जनता तक नहीं पहुंचाए ।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते हुए सिर्फ पंजाब के जीएसटी फंड की बकाया राशि की मांग दोहरा रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में पंजाब को हजारों करोड़ रूपये के राहत पैकेज दिए जा चुके हैं और प्रदेश की जनता के विभिन्न योजनाओं के तहत खोले गए खातों में भी सीधे पैसे ट्रांसफर किये जा चुके हैं।

Written By
The Punjab Wire