Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल के पत्र का दिया जवाब-सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल के पत्र का दिया जवाब-सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत
  • PublishedApril 7, 2020

अकाली दल के अध्यक्ष द्वारा उठाए मुद्दों पर राज्य सरकार पहले ही प्रभावी ढंग से काम कर रही -मुख्यमंत्री

सुझाव देते रहने के लिए शिरोमणि अकाली दल का स्वागत, कोविड-19 के विरुद्ध जंग में राज्य सरकार को अकाली दल के निरंतर सहयोग की उम्मीद की प्रकट

चंडीगढ़, 7 अप्रैलःपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए मौजूदा संकट के कारण सुझाव देने के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष का धन्यवाद करते हुए कहा कि सुखबीर बादल की माँग के मुताबिक सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय है और न ही इसकी जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा 5 अप्रैल को लिखे पत्र में उठाए गए मसलों पर राज्य सरकार पहले ही प्रभावी ढंग से कदम उठा रही है।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाने कि की गई माँग के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय राज्य एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है और कोरोना वायरस की महामारी ने सारा जन -जीवन अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने यह एक बहुत बड़ी चुनौती है जिसके विरुद्ध लड़ी जा रही लड़ाई बिल्कुल अपने चरम पर चल रही है।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगे कहा कि राज्य सरकार का समूचा प्रशासन, गैर-सरकारी सामाजिक संस्थान, धार्मिक संस्थाओं और राजनैतिक पार्टियों के साथ-साथ पंजाब का हर नागरिक इस मुहिम में तनमन से अपना योगदान दे रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रबी की फसल की कटाई और उसकी खरीद एक अन्य बड़ी चनौती हमारे सामने है जिससे निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा जरुरी प्रबंधों की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। खरीफ़ की बिजाई के लिए भी उचित प्रबंध करने होंगे और हमारी आर्थिकता इन दोनों फसलों की बेहतर संभाल पर निर्भर करती है।

हालाँकि, कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यदि मौजूदा संकट और भविष्य की चनौतियों से निपटने के लिए किसी भी अन्य सुझाव का वह स्वागत करेंगे। उन्होंने सुखबीर बादल को भरोसा दिया कि उनके द्वारा दिए गए सभी ऐसे सुझावों पर वह पूरी गंभीरता से विचार करेंगे। उन्होंनेे उम्मीद जताई कि शिरोमणि अकाली दल इस जानलेवा रोग को काबू में करने के लिए राज्य सरकार को अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग देना जारी रखेगा।

Written By
The Punjab Wire