Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

नए अवतार में नवजोत सिद्धू, शुरू किया अपना चैनल और नाम है ‘जित्तेगा पंजाब’

नए अवतार में नवजोत सिद्धू, शुरू किया अपना चैनल और नाम है ‘जित्तेगा पंजाब’
  • PublishedMarch 14, 2020

मशहूर क्रिकेटर, कॉमेडियन और राजनेता नवजोत सिद्धू अब एक नए अंदाज में नजर आएंगे। वे यूट्यूबर बन गए हैं और उन्होंने अपना एक चैनल शुरू किया है। उनके चैनल का नाम है ‘जित्तेगा पंजाब’ और इसे खोलने का मकसद है लोगों के साथ अपने विचार साझा करना।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पैदा हुए राजनीतिक विवाद के बाद नवजोत सिद्धू इन दिनों प्रदेश की राजनीति में अलग-थलग पड़ गए हैं। ऐसे में इस चैनल के जरिए सिद्धू उन लोगों को अपने विचार संगोष्ठियों, इंटरव्यू व संवाद करने का खुला न्योता देंगे, जो पंजाब की तरक्की के प्रति नई सोच रखते होंगे।

नवजोत सिद्धू का चैनल पंजाब के पुनर्निर्माण व पुर्नजागृति की तरफ ले जाने के प्रयासों का एक प्लेटफॉर्म होगा। सिद्धू ने दावा किया कि नौ महीनों के आत्ममंथन व आत्मउत्थान के बाद वह पंजाब के ज्वलंत मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

इस चैनल के माध्यम से वह पंजाब के पुनर्निर्माण व एक कल्याणकारी राज्य के रूप में एक ठोस रोडमेप पर चर्चा करेंगें। यह चैनल श्री गुरु नानक देव जी द्वारा बताए गए भाईचारे, प्यार व शांति के मार्ग से प्रेरणा लेकर अपने विचार पंजाब व देश की जनता के समक्ष रखेगा।

पंचलाइन भी बेहद खास

सिद्धू ने कहा कि ‘जित्तेगा पंजाब’ चैनल की पंचलाइन ‘बेब दी राह, साडी राह होगी। चैनल नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भने सरबत का भला’ के आधार पर काम करेगा। नवजोत सिद्धू ने अपने ही अंदाज में इस चैनल को शुरू करते समय ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ का उल्लेख किया।

साथ ही श्री गुरु ग्रन्थ साहिब में दर्ज गुरुबाणी की एक पंक्ति का भी जिक्र किया। सिद्धू ने ‘न तेरा न मेरा सिरजिए अपना पंजाब, पंजाब के भले में सबका भला, पंजाब के कल्याण में सबका कल्याण, हिस्सेदार बनो भागीदार बनो का भी नारा दिया।

सिद्धू ने ‘सिद्धूबानी’ में कहा की पूरा विश्व मेरा देश है। सभी लोग मेरे भाई हैं। सिद्धू ने महाराजा रणजीत सिंह और शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का जिक्र करते हुए कहा की यह उनके आइकन है। यह चैनल हमारे गौरवशाली अतीत, सुशासन, साहस, बलिदान और हमारी भावी पीढ़ियों के लिए आदर्शों का प्रतीक बन कर उभरेगा। ‘जित्तेगा पंजाब’ का लोगो भी पंजाब प्रेरित है।

Written By
The Punjab Wire