Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

कांग्रेस सरकार के लोलीपोप बजट के विरुद्ध ‘आप’ ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस सरकार के लोलीपोप बजट के विरुद्ध ‘आप’ ने किया प्रदर्शन
  • PublishedMarch 2, 2020

हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा के नेतृत्व में विधान सभा के समक्ष किया प्रदर्शन

चंडीगड़, 2 मार्च।  राज्य की कांग्रेस सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज विधान सभा के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और विधायक अमन अरोड़ा के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन में पार्टी के समूह विधायकों और अधिकारियों ने भाग लिया। मौजूदा बजट को झूठ का पुलिंदा और खोखला बताते हरपाल चीमा ने कहा कि इस बजट में पंजाब के सभी वर्गों को सिर्फ लोलीपोप दिए गए हैं और किसी भी वर्ग के लिए कोई ठोस प्रबंध नहीं किया गया।

खुदकुशी करने वाले किसानों के परिवारों के मुआवजे का इस बजट में कोई जिक्र नहीं है। गन्ना उत्पादकों के लिए सिर्फ 100 करोड़ रुपए की रकम रखी गई है जो कि सिर्फ एक लोलीपोप की तरह है, जबकि पिछले बजट में यह रकम 355 करोड़ रुपए थी। दलित विद्यार्थियों के वजीफे के बारे में इस बजट में कोई प्रबंध नहीं किया गया, जिस से यह सिद्ध होता है कि पंजाब सरकार दलित विद्यार्थियों को वजीफा देने से पलट चुकी है।

विधायक अमन अरोड़ा ने हाथ में लोलीपोप ले कर बातचीत करते कहा कि सरकार नौजवानों को घर-घर नौकरी देने के वायदे से भाग रही है और बेरोजगार नौजवानों के लिए बेरोजगारी भत्ता देने से पलट चुकी है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ऊपर उठाने के लिए इस बजट में कोई पैसों का प्रबंध नहीं किया गया। जिस से यह सिद्ध होता है कि सरकार ट्रांसपोर्ट माफिया की मदद कर रही है। उद्योगों के लिए सस्ती बिजली देने के लिए इस बजट में कोई जिक्र नहीं है। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने इस समय कांग्रेस विधायकों को विधान सभा के बाहर लोलीपोप बांट कर अपना विरोध दर्ज करवाया।

इस समय विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिन्दर कौर, बीबी सरवजीत कौर माणुंके, रुपिन्दर कौर रूबी, मीत हेयर, कुलवंत सिंह पंडोरी, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, मनजीत सिंह बिलासपुर, मास्टर बलदेव सिंह, राजनैतिक रिविऊ समिति के चेयरमैन हरचन्द सिंह बर्सट, महा सचिव नरिन्दर सिंह शेरगिल, प्रवक्ता नवदीप सिंह संघा, गोविन्दर मित्तल, नील गर्ग और स्टेट मीडिया हैड मनजीत सिंह सिद्धू उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire